Breaking News
Home > इजरायल पहुंचे पीएम मोदी, प्रोटोकॉल तोड़कर PM नेतन्याहू ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

इजरायल पहुंचे पीएम मोदी, प्रोटोकॉल तोड़कर PM नेतन्याहू ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

 Special Coverage News |  2017-07-04 13:50:57.0  |  New Delhi

इजरायल पहुंचे पीएम मोदी, प्रोटोकॉल तोड़कर PM नेतन्याहू ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को तीन दिन के ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल के तेल अवीव पहुंचे है। जहां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू उनकी अगवानी के लिए प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया। विमान से उतरने के बाद पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू और पीएम नरेंद्र मोदी बेहद गर्मजोशी से गले मिले।

पीएम ने पहुंचते ही इजरायल के पीएम को गले लगाया और फिर दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ। ऐसा विशेष स्वागत समारोह केवल अमेरिकी राष्ट्रपतियों और पोप के स्वागत के लिए ही किया जाता है। पीएम बेंजामिन ने हाथ जोड़कर हिंदी में कहा, '
आपका स्वागत है मेरे दोस्त
।'
इस दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि 'मेरे मित्र नरेंद्र मोदी का इस्राइल में स्‍वागत है। उन्‍होंने हिंदी में कहा, 'आपका स्‍वागत है' पीएम नेतन्‍याहू ने अपने सम्बोधन में कहा, भारत हमारा गहरा मित्र है। पीएम नरेंद्र मोदी की यह यात्रा ऐतिहासिक है। हम भारत और भारत की संस्‍कृति से प्‍यार करते हैं। भारतीय और इस्राइली करीबी दोस्‍त हैं।
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'यह मेरा सौभाग्‍य है कि मैं इस्राइल आने वाला पहला भारतीय प्रधानमंत्री हूं। इजरायल आने पर मेरे इस भव्‍य स्‍वागत और खुद पीएम नेतन्‍याहू के एयरपोर्ट पर मौजूद रहने का धन्‍यवाद। मेरा ये दौरा दोनों देशों के मजबूत रिश्‍ते का प्रतीक है। भारतीय बहुत पुरानी सभ्‍यता है, लेकिन हमारा देश युवा है। हमारी युवा शक्ति बदलाव की ताकत है।
बता दें इस स्वागत समारोह के दौरान प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बार आपस में गले मिले। पीएम मोदी की इस ऐतिहासिक यात्रा पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। यह किसी भी
भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजरायल दौरा
है। पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान इजरायल से 17 हजार करोड़ का रक्षा सौदा होने की संभावना जताई जा रही है।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top