Home > मनी लॉन्ड्रिंग केस: लालू परिवार की मुश्किलें नहीं हुई कम, बेटी मीसा के बाद ED के सामने पेश हुए दामाद

मनी लॉन्ड्रिंग केस: लालू परिवार की मुश्किलें नहीं हुई कम, बेटी मीसा के बाद ED के सामने पेश हुए दामाद

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार से पूछताछ का सिलसिला जारी है।

 Special Coverage News |  2017-07-12 07:50:41.0  |  नई दिल्ली

मनी लॉन्ड्रिंग केस: लालू परिवार की मुश्किलें नहीं हुई कम, बेटी मीसा के बाद ED के सामने पेश हुए दामाद

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार से पूछताछ का सिलसिला जारी है। लालू की बेटी मीसा भारती के बाद अब उनके पति शैलेश कुमार से ईडी पूछताछ कर रही है। 8,000 करोड़ रुपए के कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में शैलेश ईडी के दफ्तर में पेश हुए।

बता दे कि मंगलवार को मीसा से भी 8 घंटे तक पूछताछ की और धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत भी उनका बयान दर्ज किया गया। शैलेश को भी मंगलवार को तलब किया गया था लेकिन वह बुधवार को पेश हुए।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शैलेश से मेसर्स मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राईवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी और दूसरे वित्तीय मामले में उनकी भूमिका और ईडी की गिरफ्त में आए एक CA से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की जाएगी।
गौरतलब है कि दिल्ली स्थित 2 व्यापारी बंधु सुरेंद्र कुमार जैन और विरेंद्र जैन और अन्य लोगों के खिलाफ 8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी द्वारा की जा रही जांच में मीसा और उनके पति को ताजा समन जारी किया गया था। जैन बंधुओं सहित अन्य लोगों पर 90 से अधिक फर्जी कंपनियों के जरिये कई करोड़ रुपए का धन शोधन करने का आरोप है। ईडी पीएमएलए के तहत जैन बंधुओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Tags:    
Share it
Top