Archived

लालू का नीतीश पर निशाना, कहा- कोविंद को समर्थन देना ऐतिहासिक भूल

Kamlesh Kapar
22 Jun 2017 1:47 PM GMT
लालू का नीतीश पर निशाना, कहा- कोविंद को समर्थन देना ऐतिहासिक भूल
x
RJD नेता लालू प्रसाद यादव बिहार में गठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार नीतीश के ख‍िलाफ खुलकर सामने आए हैं
नई दिल्ली: RJD नेता लालू प्रसाद यादव बिहार में गठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार नीतीश के ख‍िलाफ खुलकर सामने आए हैं। लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि विपक्ष ने सब ने मिलकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का कैंड‍िडेट चुना है। मीरा कुमार एक अनुभवी नेता हैं। लोकसभा अध्यक्ष के रूप में भी उनका कार्यकाल बहुत अच्छा रहा शानदार रहा। जगजीवन राम की बेटी हैं। इसलिए नीतीश कुमार को उनका समर्थन करना चाहिए।

लालू यादव ने कहा, ' हम पार्टी फास‍िस्ट ताकतों को दूर करने के लिए हम इकट्ठा हुए थे। मीरा कुमार बिहार की बेटी हैं। अगर कांग्रेस कहती तो भी हम बीजेपी के प्रत्याशी का समर्थन नहीं करते। नीतीश कुमार ने इस बारे में हमसे राय लेने की जरूरत नहीं समझी। यह किसी व्यक्ति के अच्छे या बुरे होने हम व्यक्ति के सुंदरता की बात नहीं करते, आइडियोलॉजी की बात करते हैं।'

लालू ने कहा कि हमको लड़ाई लड़नी है विचारधारा की। इसलिए नीतीश कुमार भी इस पर पुनर्विचार करके मीरा कुमार को समर्थन करेंगे। ऐसा उम्मीद करता हूं। हालांकि नीतीश कुमार ने पहले कहा था कि वह विपक्ष के उम्मीदवार के समर्थन में है, लेकिन बाद में राम नाथ कोविंद के नाम पर उन्होंने समर्थन दिया। लेकिन हमारी अपील यही है कि तमाम विपक्षी पार्टिया एकजुट हो।

बता दे कि आज विपक्ष की 17 पार्टियां की सोनिया गांधी के नेतृत्व में एक मीटिंग हुई जिसमें सभी लोगों ने मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। लालू यादव का कहना है कि नीतीश कुमार को भी अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए, क्योंकि विचारधारा की लड़ाई बड़ी है। लालू ने साफ कहा कि कोविंद को समर्थन देना नीतीश की ऐतिहासिक भूल होगी।
Next Story