Home > Live: 'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों को 'क्रिसमस' की दी बधाई

Live: 'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों को 'क्रिसमस' की दी बधाई

 Special Coverage News |  2016-12-25 05:50:48.0  |  New Delhi

Live: मन की बात में PM मोदी ने देशवासियों को क्रिसमस की दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मन की बात' कार्यक्रम में जनता को संबोधित कर रहे हैं। 'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों को 'क्रिसमस' की बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज का दिन त्याग और करुणा का प्रतीक है। महामना मदन मोहन मालवीय ने भारतीय लोगों में संकल्प और आत्मविश्वास जगाया।

पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिन पर बोले पीएम मोदी, अटल जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें प्रणाम करता हूं। यह देश उनके योगदान को कभी नहीं भुला सकता। उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में देश का सिर ऊपर किया।

उन्होंने कहा आज चारों ओर कैशलेस पेमेंट और खरीददारी को लेकर लोगों के मन में उत्सुकता है। क्रिसमस के दिन देशवासियों को दो योजनाओं का लाभ मिलने जा रहा है। आज से कैशलेस खरीददारी पर ईनाम की योजना शुरू होगी। 15000 लोगों को 100 दिनों तक रोज 1000 रुपये का ईनाम मिलेगा। कैशलेस खरीददारी करने वाले ग्राहकों के लिए 14 अप्रैल को डॉक्टर बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर एक बंपर ड्रा होगा। जिसमें करोड़ों के ईनाम मिलेंगे।

देखिए:



कैशलेस माध्यमों से ग्राहकों को सामान देने वाले दुकानदारों को भी ईनाम मिलेगा। योजना ग़रीब, निम्न मध्यम-वर्ग को केंद्र में रख कर बनाई गई, 50 रुपये से ऊपर व 3 हज़ार से कम की ख़रीदी करने वाले को ही लाभ मिलेगा। 3000 से ज्यादा की खरीददारी वालों को ईनाम नहीं मिलेगा। जीएनएफसी ने किसानों की सुविधा के लिए 1000 PoS मशीन लगाए हैं। हमारी अर्थव्यवस्था में इनफॉर्मल पैसा बहुत ज्यादा है। पहले उनका शोषण होता था अब उन्हें पूरा पैसा मिल रहा है। लोगों को ई-पेमेंट की आदत लगे इसलिए भारत सरकार ग्राहकों व छोटे व्यापारियों के लिए आज से 'प्रोत्साहक योजना' शुरू कर रही है।

Tags:    
Share it
Top