Home > मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कार्रवाई, 4 अधिकारी सस्पेंड, तीन अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा

मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कार्रवाई, 4 अधिकारी सस्पेंड, तीन अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा

इस मामले में रेलवे ने कुल 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उत्तर रेलवे के जीएम, दिल्ली के डीआरएम और रेल बोर्ड के मेंबर इंजीनियरिंग को भी छुट्टी पर भेज दिया है..

 Arun Mishra |  2017-08-20 16:00:52.0

मुजफ्फरनगर रेल हादसे में कार्रवाई, 4 अधिकारी सस्पेंड, तीन अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए भीषण ट्रेन हादसे में रेलवे ने अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। उत्तर रेलवे के चीफ ट्रैक इंजीनियर का तबादला कर दिया गया है। वहीं इस मामले में रेलवे ने कुल 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उत्तर रेलवे के जीएम, दिल्ली के डीआरएम और रेल बोर्ड के मेंबर इंजीनियरिंग को भी छुट्टी पर भेज दिया है। रेलवे ट्रैक की निगरानी टीम को भी दोषी पाया।

रेलवे की ओर से शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि नट बोल्ट और फिश प्लेट पटरी से हटी हुई थी। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 156 लोग घायल हुए।


मौके पर पहुंची टीम ने रिपोर्ट में बताया कि मेंटनेस का काम चल रहा था, जिसकी वजह से पटरी को हेक्सा ब्लेड से काटा गया था, इसकी वजह से नट बोल्ट और फिश प्लेट पटरी से हटी हुई थी। 5.45 पर ट्रेन गुजरी और 5.47 पर हादसा हुआ।

रेलवे ने किया मुवावजे का एलान ?
रेलवे ने मृतकों तथा घायलों के लिए मुवावजे का भी एलान किया है। जिसमे मृतकों के परिवारों को 3.5 लाख रूपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रूपये देने का एलान किया है। वहीं, घायलों को हरसंभव इलाज कराने को लेकर मदद की बात कही गयी है।

Tags:    
Share it
Top