Home > Archived > NDTV इंडिया पर बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे के लिए बैन

'NDTV इंडिया' पर बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे के लिए बैन

 Special Coverage News |  4 Nov 2016 8:47 AM GMT  |  New Delhi

NDTV इंडिया पर बड़ी कार्रवाई, 24 घंटे के लिए बैन

नई दिल्ली: पठानकोट कवरेज को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हिंदी न्यूज चैनल NDTV इंडिया का प्रसारण 9 नवंबर को एक दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है। मंत्रालय ने यह कार्रवाई एक अंतर मंत्रालयी समिति की सिफारिश पर की है।

जानकारी के मुताबिक, पठानकोट आतंकी हमले के दौरान संवेदनशील सूचनाओं का प्रसारण करने के मामले में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने NDTV इंडिया का प्रसारण 9 नवंबर को एक दिन के लिए बैन किया है। समिति ने अपनी जांच में पाया है कि '
NDTV इंडिया
' ने पठानकोट हमले की कवरेज़ के दौरान सामरिक रूप से संवेदनशील सूचनाएं प्रसारित की थीं।

समिति की सिफारिश पर मंत्रालय ने केबल टीवी नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए पूरे देश में एक दिन के लिए चैनल को 9 नवंबर 2016 को रात 12:01 बजे से 10 नवंबर 2016 को रात 12:01 बजे तक चैनल के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया है।

NDTV इंडिया के खिलाफ आए आदेश पर NDTV का बयान
NDTV ने एक बयान जारी कर कहा है कि
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय
का आदेश प्राप्‍त हुआ है। बेहद आश्चर्य की बात है कि NDTV को इस तरीके से चुना गया। उनका कवरेज बिल्कुल संतुलित था और इस तरह से उन्हें निशाना बनाया जाना सही नहीं है। सभी समाचार चैनलों और अखबारों की कवरेज एक जैसी ही थी। कंपनी ने कहा है कि आपातकाल के काले दिनों के दौरान प्रेस की आज़ादी छीनी गई और अब ये अभूतपूर्व है जिस तरह से NDTV के खिलाफ़ कदम उठाए गए हैं। NDTV इस मामले में सभी विकल्‍पों पर विचार कर रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top