Home > PM LIVE: सीनियर सिटीज़न के खाते में 7.5 लाख तक की रकम पर सालाना 8% ब्याज़ दर फिक्स रहेगी

PM LIVE: सीनियर सिटीज़न के खाते में 7.5 लाख तक की रकम पर सालाना 8% ब्याज़ दर फिक्स रहेगी

 Special Coverage News |  2016-12-31 14:44:01.0  |  New Delhi

PM LIVE: सीनियर सिटीज़न के खाते में 7.5 लाख तक की रकम पर सालाना 8% ब्याज़ दर फिक्स रहेगी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित कर रहे है। उन्होंने संबोधन के दौरान देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा पहले ईमानदार घुटन महसूस करते थे। दिवाली के बाद की घटनाओं से यह सिद्ध हो चुका है कि लोग करप्शन के घुटन से मुक्त होना चाहते हैं। देश ऐतिहासिक शुद्धि का गवाह बना।

उन्होंने कहा सबका साथ, सबका विकास...इस ध्येय वाक्य को चरितार्थ करने के लिए सरकार कुछ नई योजनाएं ला रही है। अगले तीन महीने में 3 करोड़ किसान क्रेडिट कार्ड को RuPay कार्ड में बदला जाएगा। MSME के लिए, क्रेडिट गारंटी 1 करोड़ से बढ़ा कर 2 करोड़ होगी।

उन्होंने कहा घर की मरम्मत के लिए 2 लाख रुपये के लोन पर ब्याज में तीन फीसदी की छूट मिलेगी। डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव सेंट्रल बैंक और प्राइमरी सोसायटी से जो किसान बुवाई के लिए कर्ज लेंगे उसके 60 दिन का ब्याज सरकार देगी। सीनियर सिटीज़न के खाते में 7.5 लाख तक की रकम पर सालाना 8% ब्याज़ दर फिक्स रहेगी। गर्भवती महिलाओं के लिए 650 से ज्यादा जिलों के अस्पताल में पंजीकरण डिलिवरी टीकाकरण के लिए केन्द्र सरकार 6000 रु. की मदद करेगी।

पीएम मोदी ने कहा बेईमनों को बख्शा नहीं जाएगा। बेईमान लोगों को भी अब टेक्नोलॉजी की ताकत के कारण, काले कारोबार से निकलकर कानून-नियम का पालन करते हुए मुख्यधारा में आना होगा। इस अभियान की सफलता इस बात पर भी है कि अर्थव्यवस्था से बाहर जो धन था वो बैंक के जरिये अर्थव्यवस्था में वापस आ गया है।

उन्होंने कहा सचाई और अच्छाई जनता को कितनी अच्छी लगती है यह 8 नवंबर के बाद उन्होंने साबित किया है। लोगों को नोटबंदी के दौरान अपने ही पैसे निकालने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ा, हमें आपकी कठिनाइयों का अहसास है। देशवासियों ने जो संकल्प दिखाया है, एक समय आएगा जब इसकी चर्चा बुद्धिजीवी करेंगे। यह सरकार सज्जनों की मित्र है और दुर्जनों को सज्जन बनाने का माहौल देने के पक्ष में है। कई शहरों में 10लाख से ज्यादा आयवाले लाखों हैं, लेकिन देश में सिर्फ 24 लाख लोग बताते हैं कि उनकी आय 10 लाख से ज्यादा है।

Share it
Top