Breaking News
Home > PM मोदी ने कहा प्रणब दा मेरे पिता समान, उनकी अंगुली पकड़ दिल्ली में चलना सीखा

PM मोदी ने कहा प्रणब दा मेरे पिता समान, उनकी अंगुली पकड़ दिल्ली में चलना सीखा

राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर लिखी किताब 'प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी- ए स्टेट्समैन' का विमोचन किया गया।

 Special Coverage News |  2017-07-03 07:19:15.0  |  नई दिल्ली

PM  मोदी ने कहा प्रणब दा मेरे पिता समान, उनकी अंगुली पकड़ दिल्ली में चलना सीखा

नई दिल्ली: रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर लिखी किताब 'प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी- ए स्टेट्समैन' का विमोचन किया गया। PM मोदी ने उनकी काफी प्रशंसा की और उनके साथ अपने भावनात्मक जुड़ाव का उल्लेख करते हुए कहा कि मुखर्जी ने उनका ऐसे खयाल रखा जैसे कोई पिता अपने बेटे का रखता है। मोदी ने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें दिल्ली में उनके शुरूआती समय में ही मुखर्जी का साथ मिला।

PM मोदी ने भावुक अंदाज में कहा, 'मैं ऐसा तहेदिल से कह रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा, 'प्रणब दा कहते, मोदी जी आपको आधे दिन आराम करना होगा। आप क्यों इतनी भाग-दौड़ करते हैं। आपको अपना कार्यक्रम संक्षिप्त करना चाहिये। आपको अपने स्वास्थ्य का खयाल रखना चाहिये। मोदी ने कहा, उत्तरप्रदेश चुनाव के दौरान उन्होंने मुझसे कहा कि जीत और हार हमेशा होती रहती है, लेकिन आप अपने शरीर का खयाल रखें।
यह राष्ट्रपति के तौर पर उनकी जिम्मेदारी का हिस्सा नहीं था, लेकिन उनके भीतर की जो इंसानियत थी। उसने एक मित्र का खयाल रखा। उन्होंने मुखर्जी को एक प्रेरणादायी शख्सियत बताया। उन्होंने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ अपने जुड़ाव को याद किया जिसका उनपर प्रभाव पड़ा।
वहीं राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की प्रसंशा करता हूं और आभार व्यक्त करता हूं। हम दोनों ने मिलकर काम किया। हमारे विचार जरूर अलग-अलग हैं लेकिन हमारे रिश्तों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 12 जुलाई को पूरा हो रहा है। वहीं 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top