Breaking News
Home > पीएम मोदी बोले, ई-गवर्नेंस का मतलब ईजी गवर्नेंस और इफेक्टिव गवर्नेंस

पीएम मोदी बोले, ई-गवर्नेंस का मतलब ईजी गवर्नेंस और इफेक्टिव गवर्नेंस

 Arun Mishra |  2017-05-10 07:03:54.0  |  New Delhi

पीएम मोदी बोले, ई-गवर्नेंस का मतलब ईजी गवर्नेंस और इफेक्टिव गवर्नेंससुप्रीम कोर्ट के एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के एक कार्यक्रम में शिरकत की जहां उन्होंने डिजिटल कोर्ट की उद्घाटन किया जिसकी मदद से अब ऑनलाइन शिकायतें दर्ज कराई जा सकेंगी। पीएम मोदी ने जजों की तारीफ करते हुए कहा कि आपने अपनी छुट्टियां कम कर दी, इसके लिए आप सभी का आभार।

पीएम मोदी ने कहा कि आजकल चुनौती सॉफ्टवेयर या हार्डवेयर की नहीं बल्कि मानसिकता की चुनौती है। मोदी ने कहा कि बदलाव की शुरुआत बदलने से ही होती है। इसके लिए हमें अपना मन बदलना होगा, मत बदलना होगा और मंतव्य बदलना होगा।

वहीं, ई गवर्नेंस पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि ई गवर्नेंस का मतलब ईजी गवर्नेंस और इफेक्टिव गवर्नेंस होता है। अगर हमें पर्यावरण को बचाना है तो कागज का इस्तेमाल कम से से कम करना होगा। मोदी ने कहा कि आजकल अफसर मेज पर गुलदस्ते की जगह कम्प्यूटर रखते हैं।

तकनीक की ताकत अद्भुत है और इसे लेकर हमें मानसिकता बदलने की जरूरत है। मन बदले, मंतव्य बदले तभी बदलाव आएगा। नोट को सुरक्षित रखने पर अरबों खर्च होता है। कागज वाली करेंसी का वक्त जाने वाला है। इसलिए डिजिटल करेंसी का इस्तेमाल करें और पैसे बचाएं।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top