Home > ICAI के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'CA को अगर अर्थव्यवस्था का ऋषिमुनि कहें तो गलत नहीं होगा'

ICAI के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'CA को अगर अर्थव्यवस्था का ऋषिमुनि कहें तो गलत नहीं होगा'

जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार ICAI के कार्यक्रम में पीएम मोदी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के बीच पहुंचे। कार्यक्रम में मौजूद सीए लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारी संख्या में आने के लिए लोगों का धन्यवाद किया।

 Special Coverage News |  2017-07-01 13:54:21.0  |  New Delhi

ICAI के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, CA को अगर अर्थव्यवस्था का ऋषिमुनि कहें तो गलत नहीं होगा

नई दिल्ली : पूरे देश में आज से जीएसटी लागू हो गया है। एक देश एक टैक्स का सपना साकार हो गया है। जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार ICAI के कार्यक्रम में पीएम मोदी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के बीच पहुंचे। कार्यक्रम में मौजूद सीए लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारी संख्या में आने के लिए लोगों का धन्यवाद किया।


पीएम ने कहा कि सीए (CA) को अगर अर्थव्यवस्था का ऋषिमुनि कहें तो गलत नहीं होगा, समाज की आर्थिक व्यवस्था स्वस्थ्य रहे ये देखना आपका काम है, आप (CA) देश के आर्थिक सुधार के एक स्तंभ हैं। दुनियाभर में भारत के सीए (CA) को उनकी समझ और बेहतरीन फाइनैंशल स्किल्स के लिए जाना जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, जिस तरह से डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखता है, ठीक उसी तरह से चार्टर्ड अकाउंटेंट्स देश के आर्थिक स्वास्थ्य का ध्यान रखते हैं। ये लोग ध्यान रखते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था में कहीं कोई गलत चीज न घुस जाए। मोदी ने सीए को संबोधित करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था में कौन सा मार्ग सही, ये आप लोग बताएं। कर चोरी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह एक की चोरी से पूरा परिवार समाप्त हो सकता है ठीक उसी तरह से कुछ लोगों की कर चोरी से देश को नुकसान हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर सब लोग सहयोग करें तो देश किसी भी संकट से बाहर निकल सकता है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से पहले चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी और वॉटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

जीएसटी लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था, जहां उन्होंने द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम को संबोधित किया।

Tags:    
Share it
Top