Home > राहत इंदौरी ने पाकिस्तान का न्यौता ठुकरा पेश की सच्चे मुसलमान की मिशाल, देखें वीडियो!

राहत इंदौरी ने पाकिस्तान का न्यौता ठुकरा पेश की सच्चे मुसलमान की मिशाल, देखें वीडियो!

 शिव कुमार मिश्र |  2017-02-28 11:10:20.0  |  नई दिल्ली

राहत इंदौरी ने पाकिस्तान का न्यौता ठुकरा पेश की सच्चे मुसलमान की मिशाल, देखें वीडियो!

नई दिल्ली: भारत के जाने माने मशहूर शायर राहत इंदौरी ने पाकिस्तान के एक मुशायरे में जाने से मना कर दिया। राहत इंदौरी को पाकिस्तान के एक अंतरराष्ट्रीय मुशायरे में शामिल होने का न्योता दिया गया था। लेकिन राहत ने साफ मना कर दिया। राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने कहा कि वह और उनके पिता ने इस आयोजन में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है।


पाकिस्तान के शहर कराची में 22 मार्च को एक मुशायरे का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए दुनिया भर के नामचीन शायरों को न्योता भेजा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मुशायरे के लिए देश के और भी कई शायरों को न्योता भेजा गया है। हालांकि दूसरे शायरो के नामों का खुलासा नहीं हो पाया है।राहत इंदौरी ने इस मुद्दे पर भी कुछ नहीं बोला है। राहत का देश में ही अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त होना बताया था। राहत के करीबियों की माने तो उनको मनाने के लिए देश कई शायरों ने उनसे संपर्क किया लेकिन राहत साहब किसी कीमत पर पाकिस्तान जाने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया।




राहत इंदौरी से जब इस मुद्दे पर पूछा गया तो उन्होंने केवल इस मुद्दे पर अपनी इतनी प्रतिक्रिया दी हैं कि पाकिस्तान नहीं जा रहे है। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने निजी व्यस्तताओं का हवाला देकर बोलने से इनकार कर दिया।राहत इंदौरी के बेटे सतलज भी एक शायर हैं जो हाल ही में सऊदी अरब से लौटे हैं। कहा जा रहा है कि दोनों बाप बेटे इसी महीने राहत इंदौरी सऊदी अरब में आयोजित एक मुशायरे में गए हुए थे, जहां पाकिस्तान के लोगों को उनका अंदाज खूब पसंद आया था। इसीलिए पाकिस्तानी आयोजक चाह रहे थे कि राहत कराची में शिरकत करें, लेकिन बात नहीं बन पाई।

Tags:    
Share it
Top