Home > Archived > अखिलेश-राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वे 2 युवाओं से डर गए हैं

अखिलेश-राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- 'वे 2 युवाओं से डर गए हैं'

 Special Coverage News |  11 Feb 2017 7:52 AM GMT  |  लखनऊ

अखिलेश-राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वे 2 युवाओं से डर गए हैं

लखनऊ : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ताज होटल में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस किया। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने यूपी में सरकार बनने पर यूपी के विकास के लिए अपनी 10 बड़े वादे पेश किए। प्रेस कांफ्रेंस में सीएम अखिलेश ने कहा ये चुनाव यूपी के विकास और खुशाली को लेकर है। एक्सप्रेस वे पर चलने वाले जरूर वोट देंगे। पीएम भी समय निकालकर कभी एक्सप्रेस वे पर चलें।

यूपी के विकास के लिए अपनी 10 बड़े वादे में उन्होंने कहा किसानों के लिए बिजली सस्ती की जाएगी। 10 लाख दलितों को घर देंगे, 1 करोड़ गरीब परिवारों 1000 रुपये मासिक पेंशन दिया जाएगा। युवाओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे, कक्षा 9 से 12वीं के सभी मेधावा छात्रों को मुफ्त साइकिल दिया जाएगा। पुलिस का आधुनिकीकरण किया जाएगा। डायल 100 योजना का विस्तार होगा। 5 साल तक हर गांव को बिजली पानी, हर जिले के 4 लेन रोड से जोड़ेगे। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 30%, तथा पंचायत चुनाव में 50% आरक्षण मिलेगा।

प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश ने PM मोदी पर निशाना साधा। अखिलेश ने पीएम मोदी के जन्मपत्री वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा आजकल इंटरनेट पर सबकी जन्मपत्री उपलब्ध है। व्यक्तिगत नाराजगी को राजनीती नहीं बनाना चाहिए। यूपी ने पीएम, गृहमंत्री, कई नेता दिए लेकिन यूपी को क्या मिला? पीएम मोदी कालेधन के मामले में फेल रहे है।

प्रेस कांफ्रेंस में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर राहुल गांधी ने कहा गठबंधन में बहुत अच्छा सामंजस्य बन रहा है। ये दो नौजवानों के बीच का गठबंधन है। गठबंधन की 99% सीटों पर कोई विवाद नहीं है, एक प्रतिशत सीटों का विवाद जल्द सुलझा लेंगे। जनता जानती है ये गठबंधन यूपी की तस्वीर बदलेगा। पीएम मोदी 2 युवाओं से डर गए हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान पर भी तंज कसा, कहा PM मोदी को Google करना और लोगों के बाथरूम में झांकना अच्छा लगता है। नरेंद्र मोदी जी को जन्मपत्री पढ़ना अच्छा लगता है, यह सब वो अपने फ्री टाइम में करें। उन्होंने कहा पीएम का काम होता है देश के सामने सबसे बड़ी कठनाई रोजगार देना। सेक्यूरिटी देना और किसानों को उनका हक़ देना, पर इन सब में हमारे प्रधान मंत्री फेल हैं। पीएम ने रोजगार देने का वादा किया था। पीएम ने लोगों की जेब का पैसा रद्दी कर दिया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top