Home > निर्भया को मिला इंसाफ, फांसी चढ़ेंगे दरिंदे, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर

निर्भया को मिला इंसाफ, फांसी चढ़ेंगे दरिंदे, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर

 Vikas Kumar |  2017-05-05 09:12:18.0  |  New Delhi

निर्भया को मिला इंसाफ, फांसी चढ़ेंगे दरिंदे, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मुहर

नई दिल्ली : निर्भया गैंगरेप केस में सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फांसी की सजा के फैसले को बरकरार रखा है। देश को हिला देने वाले इस केस को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन हुआ था और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग की गई थी।

जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए निर्भया गैंगरेप केस के आरोपी मुकेश, अक्षय, पवन और विनय की फांसी की सजा को बरकरार रखा है। हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने मुहर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनते हुए कहा, हाईकोर्ट का फैसला सही था। सुप्रीम कोर्ट ने 16 दिसंबर की घटना को सदमे की सुनामी कहा।

जस्टिस दीपक मिश्रा ने विस्तार से फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए निर्भया गैंगरेप केस को बर्बरतापूर्ण घटना करार दिया है। SC ने कहा कि इस केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। ऐसी बर्बरता के लिए माफी नहीं दी जा सकती। कठोर सजा मिलेगी तभी समाज में भरोसा पैदा होगा।

बता दें 16 दिसंबर 2012 को दिल्ली में 'निर्भया' के साथ चलती बस में हुए गैंगरेप मामले में चार दोषियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज फैसला सुनाया है।

Tags:    
Share it
Top