Home > यूपी ATS ने ध्वस्त किया ISI का बड़ा नेटवर्क, दो को किया गिरफ्तार

यूपी ATS ने ध्वस्त किया ISI का बड़ा नेटवर्क, दो को किया गिरफ्तार

up ats breaks espionage ring arrests isi agent in faizabad mumbai

 शिव कुमार मिश्र |  2017-05-04 02:52:28.0

यूपी ATS ने ध्वस्त किया ISI का बड़ा नेटवर्क, दो को किया गिरफ्तार

दिल्ली: भारत में आईएसआई का पाकिस्तानी खुपिया का बड़ा रैकिट पकड़ा गया. इस रैकिट को पकड़ने में यूपी की ATS ने कामयाबी हासिल की है. इस कार्यवाही में आईएसआई के दो बड़े एजेंट पकड़े गये. पुलिस ने एक को यूपी के फैजाबाद से तो दुसरे को मुंबई से गिरफ्तार किया. इस कार्यवाही में मुंबई ATS का भी पूरा सहयोग रहा है.


फैजाबाद सेना का भर्ती और ट्रेनिंग सेंटर है. आफताब को आईएसआई ने खासतौर पर फैजाबाद में संपर्क बनाने और सेना के ठिकानों और गतिविधियों की जानकारी के लिए रखा था. आफताब को पाकिस्तान में आईएसआई की ट्रेनिंग भी दी गई थी. आफताब अली दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में भी था.वहीं मुंबई में पकड़ा गया हवाला कारोबारी अल्ताफ, मुंबई में बैठकर आईएसआई एजेंटों के लिए पैसों का इंतजाम करता था.


आरोप है कि अल्ताफ को हवाला के जरिए आईएसआई से पैसे मिलते थे और वो इस पैसे को आगे देता था. अल्ताफ ने ही आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में पैसा जमा किया. अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं.फैजाबाद से पकड़े गए आफताब से कई राज और खुल सकते हैं. आफताब के पास से फोन बरामद हुआ है जिससे वो आईएसआई को नक्शे भेजा करता था. गिरफ्तार आरोपी को आज फैजाबाद या लखनऊ की कोर्ट में पेश किया जा सकता है. भारतीय खुफिया एजेंसियों के लिए ये बड़ी कामयाबी है. पूछताछ के बाद आईएसआई से जुड़े और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.


आपको बता दें कि इस गिरफ्तारी से आईएसआई का बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है. इससे फिलहाल इस खुलासे से इनकी गतिविधियों पर अंकुश लगने की उम्मीद है. फिलहाल यूपी पुलिस लगातार कई खुलासे कर चुकी है और कई गिरफ्तारियों को असली जामा पहनाया है.

Tags:    
Share it
Top