Breaking News
Home > Archived > नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा 8 लाख करोड़ का घोटाला है : अरविंद केजरीवाल

नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा 8 लाख करोड़ का घोटाला है : अरविंद केजरीवाल

 Special Coverage News |  19 Nov 2016 2:11 PM GMT  |  नई दिल्ली

नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा 8 लाख करोड़ का घोटाला है : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नोटबंदी पर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। केजरीवाल ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। 8 लाख करोड़ का घोटाला है। और मैं ये पूरी ज़िम्मेदारी से बोल रह हूँ।


2000 के नोट से बढ़ेगा भ्रष्टाचार :
केजरीवाल ने कहा कि अगर 500 और 1000 के नोट बन्द करके 2000 के नोट लाने से भ्रष्टाचार कम होता तो सबसे पहले मैं मोदी जी का साथ देता। 2000 के नोट लाने से काला धन वालों को ज़्यादा सहूलियत होगी। पहले 1000 के नोट में रिश्वत देते थे, अब 2000 के नोट देंगे।


7 लाख करोड़ का लोन किया माफ़ :
केजरीवाल ने आगे कहा कि अभी 3 दिन पहले SBI ने 63 उद्योगपतियों का लोन माफ़ किया और देश को बेवक़ूफ़ बना रहे हैं। आप लाइनों में लग के अपनी मेहनत जमा कराएँगे और उससे बड़े बड़े उद्योगपतियों का 7 लाख करोड़ का लोन माफ़ किया जाएगा। पहले विजय माल्या को प्लेन में बिठा के भगा दिया, और अब उसका लोन माफ़ कर दिया। क्या रिश्ता है मोदी जी का विजय माल्या से? बिड़ला की IT रेड की रिपोर्ट में रिश्वत के लिए मोदी जी का नाम है। इससे शक होता है कि कहीं माल्या के साथ भी पैसों का लेन देन तो नहीं हुआ?


पोलिटिकल पार्टीज़ में है सबसे ज्यादा काला धन :
काले धन पर बोलते हुए केजरीवाल ने कहा सबसे ज़्यादा काला धन पोलिटिकल पार्टीज़ में है। मेरी अपील है सरकार से की सबसे पहले सारी पार्टियां अपने काले धन का हिसाब दे। मोदी जी की नज़रों में पूरे देश के लोग चोर हैं, वो 2.5 लाख से ज़्यादा जमा नहीं करवा सकते। सिर्फ अम्बानी अडानी ईमानदार हैं। 53 लोगों की नोटबंदी से मौत हो गयी और ये लोग उनका मज़ाक बना रहे हैं कह रहे हैं देशभक्ति के लिए थोड़ी सी परेशानी नहीं ले सकते।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top