Top
Home > Archived > नोटबंदी पर विपक्ष का काला दिवस: राहुल बोले, चर्चा से बचकर भाग रहे PM को हम संसद से भागने नहीं देंगें

नोटबंदी पर विपक्ष का काला दिवस: राहुल बोले, 'चर्चा से बचकर भाग रहे PM को हम संसद से भागने नहीं देंगें'

 Arun Mishra |  8 Dec 2016 5:44 AM GMT  |  नई दिल्ली

नोटबंदी पर विपक्ष का काला दिवस: राहुल बोले, चर्चा से बचकर भाग रहे PM को हम संसद से भागने नहीं देंगें

नई दिल्ली : नोटबंदी पर संसद में जारी गतिरोध का रास्ता निकालने को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच शह मात का दौर अब भी जारी है। विपक्ष नोटबंदी का एक महीना पूरा होने पर 'काला दिवस' मना रहे हैं। विपक्षी दलों के सांसदों ने काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया है। वहीं, आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आक्रामक रूप में नजर आए, मोदी सर्कार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा 'पीएम नोटबंदी के मामले पर संसद में चर्चा से बचने के लिए भाग रहे हैं और हम उन्हें भागने नहीं देंगे।'

राहुल ने बताया - पेटीएम कैसे पे टू मोदी होता है :
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार खुद स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने नोटबंदी का फैसला किसलिए लिया। पहले कहा कि आतंकवादियों को मिल रहे पैसे को रोकने के लिए लेकिन आतंकियों के पास से नए नोट मिल रहे हैं। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कैशलेस इकोनॉमी के नाम पर पीएम मोदी कुछ बड़ी कंपनियों को लाभ पहुंचा रहे हैं। इस फैसले से सबसे ज्यादा नुकसान गरीब लोगों को हुआ। सारा कामकाज, कारोबार ठप्प पड़ा हुआ है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर मुझे लोकसभा में बोलने दिया गया तो मैं सबको बता दुंगा कि पेटीएम कैसे पे टू मोदी होता है।

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने दिया जवाब :
केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला, और विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए कहा - ये काला धन नहीं, काला धन के समर्थन में दिवस है। काला दिन नहीं जनता जानती है कि काले धन के समर्थन में बैठे हैं।

नोटबंदी के फैसले के खिलाफ विपक्ष के अधिकांश दल एकजुट हैं। सुबह विपक्षी दलों के सांसदोंं ने संसद परिसर में गांधी स्टैट्यू के बास काली पट्टी बांध कर विरोध जताया। संसद के अंदर भी हंगामा जारी है। विपक्ष नोटबंदी पर चर्चा के साथ-साथ वोटिंग की भी मांग कर रहा है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it