Home > Archived > राजपाल यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, लडे़ंगे यूपी में चुनाव

राजपाल यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, लडे़ंगे यूपी में चुनाव

 Special Coverage News |  28 Oct 2016 1:45 PM GMT  |  Lucknow

राजपाल यादव ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी, लडे़ंगे यूपी में चुनाव

लखनऊ: अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसा-हंसाकर लोटपोट करने वाले मशहूर बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव भी अब पॉलिटिक्‍स के मैदान में उतर गए हैं। उन्‍होंने सर्व सम्‍भाव पार्टी (एसएसपी) के नाम से नई पार्टी बनाते हुए यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में ऐलान किया कि वो उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव में 'सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी)' के झंडे तले चुनाव लड़ेंगे।

राजपाल यादव यूपी की राजधानी लखनऊ में 'सर्व समभाव पार्टी' की स्थापना करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा, 'हम अलग अंदाज में चुनाव लड़ेंगे। हम यहां विवाद की नहीं, संवाद की राजनीति करने आए हैं। हम समाज को सिखाएंगे कि राजनीति कैसे की जाती है और लोकतंत्र किस तरीके से मजबूत और पुख्ता होता है।' बता दें, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजपाल के बड़े भाई श्रीपाल यादव होंगे।

उन्होंने कहा मैं अपनी पार्टी
के जरिए लोगों की सेवा करना चाहता हूं। एक राजनीतिक दल का सपना लेकर आपके सामने आया हूं। मेरा दल सत्तामुखी नहीं है, स्वार्थमुखी नहीं है, बल्कि समाजोन्मुखी होगा। मैं इसके लिए प्रतिबद्ध रहूंगा, यही मेरा संकल्प है।

उन्होंने कहा मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हमारी पार्टी चुनावी मौसम का मेंढक नहीं है, चुनाव का समय एक सही समय है जब हम समाज के समक्ष अपनी भावना लेकर हाजिर हों। समाज को यह विचार करने के लिए प्रेरित करें कि वे सार्थक, सकारात्मक, रचनात्मक विकल्प के बारे में सोचें। यह दीर्घकालिक अभियान की शुरुआत है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top