राष्ट्रीय

दिग्विजय को दिया कांग्रेस ने बड़ा झटका!

Special Coverage News
1 Aug 2017 3:31 PM GMT
दिग्विजय को दिया कांग्रेस ने बड़ा झटका!
x
दिग्विजय सुनकर हो जायेंगे हैरान

कांग्रेस ने हैरानी भरा फैसला लेते हुए मंगलवार को वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को तेलंगाना के प्रभारी पद से हटाकर एक नई टीम को राज्य में नियुक्त किया है। इस टीम के इंचार्ज आरसी कुंठिया होंगे। इसकी पुष्टि एआईसीसी सेक्रेटरी जनार्दन द्विवेदी ने की।


दिग्विजय सिंह ने हाल ही में तेलंगाना पुलिस पर आरोप लगाया था कि वह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट जॉइन करने के लिए प्रेरित कर रही है। साथ ही उनकी राज्य के आईटी मिनिस्टर केटी रामा राव के साथ सोशल मीडिया साइट पर जमकर बहस हुई थी। इसी साल 29 अप्रैल को उन्हें कर्नाटक और गोवा के चुनाव प्रभारी पद से भी हटा दिया था।


ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक जनार्दन द्विवेदी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तेलंगाना में नई टीम को नियुक्त किया है, जो वहां के सारे मामले देखेगी। इस टीम की अगुआई आरसी कुंठिया के हाथों में होगी। जबकि सतीश जकोली को सेक्रेटरी बनाया गया है।

गोवा चुनाव में 40 में से 17 सीटें जीतने के बावजूद दिग्विजय सरकार बनवाने में नाकाम रहे थे। जबकि बीजेपी ने महज 13 सीटें होने के बावजूद अन्य पार्टियों के सहयोग से राज्य में सरकार का गठन कर दिया।

Next Story