Home > Archived > शादी के बाद हनीमून पर नहीं जाएंगी पहलवान गीता फोगाट, जानिए क्यों

शादी के बाद हनीमून पर नहीं जाएंगी पहलवान गीता फोगाट, जानिए क्यों

 Special Coverage News |  11 Nov 2016 6:59 AM GMT  |  नई दिल्ली

शादी के बाद हनीमून पर नहीं जाएंगी पहलवान गीता फोगाट, जानिए क्यों

नई दिल्ली : देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग को लेकर काफी गंभीर हैं और पूरी मजबूती के साथ इसमें अपनी चुनौती पेश करना चाहती हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने 20 नवंबर को अपनी शादी के 3 दिन बाद फिर अखाड़े में लौटने का निर्णय किया है और साथ ही अपने हनीमून को भी फिलहाल टाल दिया है। गीता की शादी इस महीने की 20 तारीख को है और 16 नवम्बर से संगीत, मेहंदी आदि की रस्में शुरू हो जाएंगी।

गीता ने बताया कि वह अपनी शादी के एक दिन पहले तक कुश्ती का अभ्यास जारी रखेंगी और 3 दिन बाद कुश्ती के अखाड़े में लौट आएंगी। महिला पहलवान के घर के परिसर में बने अखाड़े में पिता और द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर की देखरेख में वह कुश्ती सीखती हैं। गीता के एक भाई दुष्यंत अभ्यास के दौरान उनके स्पेयरिंग पार्टनर रहते हैं।
पूरे परिवार का एक ही मकसद है कि गीता एक बार फिर से अपने वजन में शीर्ष स्थान हासिल करें।

कुछ साल पहले तक गीता का ही अपने वजन में सिक्का चलता था, लेकिन पिछले 2 वर्षों में साक्षी मलिक के साथ उनके मुकाबले काफी रोचक रहे। लेकिन रियो ओलंपिक में पदक जीतने के साथ ही साक्षी सुर्खियों में आ गईं और गीता हाशिये पर चली गईं। गीता पीडब्ल्यूएल में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर सुर्खियों में आना चाहती हैं। सीजन-1 में साक्षी के साथ उनके मुकाबले का स्कोर 8-8 था, लेकिन आखिरी अंक जीतने के आधार पर साक्षी विजयी रही थीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top