Home > Archived > जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की ने पूछा, मुस्लिम होकर भी टीम इंडिया में खेलते हो, जानिए- क्या दिया जवाब

जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की ने पूछा, मुस्लिम होकर भी टीम इंडिया में खेलते हो, जानिए- क्या दिया जवाब

 Arun Mishra |  14 Feb 2017 6:10 AM GMT  |  नई दिल्ली

जब इरफान पठान से पाकिस्तानी लड़की ने पूछा, मुस्लिम होकर भी टीम इंडिया में खेलते हो, जानिए- क्या दिया जवाब

नई दिल्ली : टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे आलराउंडर इरफान पठान सोशल मीडिया पर चर्चे है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान अक्सर प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है। जिसका असर भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों और दर्शकों पर भी दिखने का मिलता है। भारत-पाकिस्तान के मैच के दौरान इरफान के साथ एक अजीबोगरीब वाक्या हुआ था जिसे इरफान ने एक समारोह में शेयर किया।

हाल ही में एक समारोह में हिस्सा लेने नागपुर पहुंचे थे और इस दौरान उन्‍होंने मीडिया से मुखातिब होते समय एक ऐसे वाक्ये का जिक्र किया जिसे सुनकर आप भी एक बार फिर से इरफान के फैन बन जायेंगे। इरफान पठान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा ही एक खिलाड़ी के लिए गर्व की बात होती है, लेकिन मेरे लिए खिलाड़ी के साथ-साथ एक भारतीय खिलाड़ी होना उससे भी गर्व की बात है।

लेकिन एक घटना का जिक्र करते हुए इरफान ने बताया कि लाहौर में एक इवेंट के दौरान एक बार एक पाकिस्तानी लड़की ने उनसे पूछा था कि वो मुस्लिम होने के बावजूद भारत की तरफ से क्यों खेलते हैं? जिसे सुनकर मैं एकदम हैरान रह गया था लेकिन मैंने जब उसके सवाल का जवाब दिया तो उसकी बोलती बंद हो गई।
इरफान ने कहा कि मैं मुसलमान होने से पहले एक भारतीय हूं और मुझे भारतीय होने का गर्व है। यह घटना आज भी मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करती है। हालांकि मेरे क्रिकेट करियर के दौरान कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिस पर गर्व कर सकता हूं।

इरफान ने बताया कि डेब्‍यू मैच में जब सौरव गांगुली ने उन्‍हें भारत की कैप दी तो वह सबसे यादगार क्षण है। उन्‍होंने बताया कि टी20 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी के रूप में मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं। बता दें कि फिलहाल इरफान पठान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वेस्ट जोन की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top