Archived

अमित शाह के भांजे की एमपी पुलिस को तलाश, बीजेपी MLA को लगाई चपत

Special Coverage News
30 July 2016 9:19 AM GMT
अमित शाह के भांजे की एमपी पुलिस को तलाश, बीजेपी MLA को लगाई चपत
x
उज्जैन
मध्य प्रदेश से बीजेपी के विधायक मोहन यादव से एक युवक ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का भांजा बनकर पहले तो खूब आवभगत करवाई और बाद में कई हजार रुपये का चूना लगाकर वह चंपत हो गया. विधायक यादव ने अब उज्जैन के एक थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

क्या है मामला
विधायक ने शुक्रवार को विधानसभा परिसर में संवाददाताओं के साथ बातचीत में स्वीकार किया कि उनके साथ एक युवक ने उज्जैन आकर खुद को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का भांजा बता कर उनसे ठगी की है. युवक ने यादव से मोबाइल खरीदवाया, अहमदाबाद तक का हवाई टिकट लिया और नगद राशि ली. उसके बाद चंपत हो गया.
यादव को बुधवार सुबह एक फोन आया. फोनकर्ता नीरज शाह नामक व्यक्ति ने खुद को अमित शाह का भांजा बताया और उनसे मदद मांगी. इन दिनों विधानसभा का सत्र चल रहा है और यादव भोपाल में हैं. यादव ने कहा है कि उन्होंने संबंधित व्यक्ति की मदद के लिए अपने उज्जैन के एक मित्र नरेश शर्मा को कहा. शर्मा ने यादव के निर्देश पर अमित शाह के कथित भांजे की आवभगत की, उसे अपने घर पर खाना खिलाया. उसके बाद संबिंधत युवक ने मोबाईल चोरी जाने की बात कही तो उसे मोबाईल खरीदा गया. उसे अहमदाबाद जाने के लिए हवाई टिकट व अन्य मदद दी गई.

यादव ने कहा कि उन्हें बाद में पता चला कि वह फर्जी व्यक्ति था, जिसके आधार पर उन्होंने राजकीय रेल पुलिस थाने और माधवनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि संबंधित व्यक्ति के उज्जैन आगमन की जानकारी संबंधित थाना प्रभारी, नगर पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक को भी थी. माधव नगर थाने के प्रभारी एम. एस. परमार ने शुक्रवार को कहा कि विधायक यादव के निजी सचिव ने उन्हें ठगी के संबंध में शिकायती आवेदन दिया है, जिसकी जांच की जा रही है.
Next Story