Home > बीजेपी मंत्री का अजीबो गरीब बयान, बोले- अब नोटों से भी हटेगी 'बापू' की फोटो!

बीजेपी मंत्री का अजीबो गरीब बयान, बोले- अब नोटों से भी हटेगी 'बापू' की फोटो!

 आलोक मिश्रा |  2017-01-14 08:45:57.0  |  हरियाणा

बीजेपी मंत्री का अजीबो गरीब बयान, बोले- अब नोटों से भी हटेगी बापू की फोटो!

हरियाणा : खादी ग्रामोद्योग के कलेंडर और डायरी पर महात्मा गांधी की जगह प्रधानमंत्री की तस्वीर पर विवाद गहरा गया है। इस पर के राजनेताओ के लगातार बयान आ रहे है। वहीं कांग्रेस ने तस्वीर ना हटाने पर आंदोलन की धमकी दे दी है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के समर्थन में बीजेपी के नेताओ के भी बयान आ रहे है।

इन सबके बीच हरियाणा से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और खट्टर सरकार के मंत्री अनिल बिज का कहना है कि गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई थी। विज ने कहा कि अब धीरे-धीरे नोटों से भी गांधी हटेंगे। विज ने कहा कि मोदी ने खादी को बढ़ावा दिया है और गांधी के कारण खादी डूब गई है। मोदी उनसे बेहतर ब्रांड हैं इसलिए अच्छा है कि गांधी की बजाय मोदी का फोटो लगा है।

विज ने कहा कि गांधी का नाम ऐसा है। जिसके जुड़ने से खादी डूब गई है। मोदी उनसे बेहतर ब्रांड हैं। इसलिए अच्छा है कि गांधी की बजाय मोदी का फोटो लगा है। गांधी का नाम तो नोटों पर है। जिससे रुपये की डिवैल्यूएशन हो गई है। जब विज से पूछा गया कि सरकार ने नए नोटों पर गांधी को क्यों रखा है इसपर विज ने कहा कि वो भी धीरे-धीरे हट जाएंगे।

खादी ग्रामोद्योग आयोग के कैलेंडर से महात्मा गांधी की तस्वीर गायब होने से नाराज इसके कर्मचारियों के एक हिस्से ने विरोध प्रदर्शन किया और जानना चाहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर प्रकाशित करने के दौरान राष्ट्रपिता की तस्वीर क्यों नहीं प्रकाशित की गई।

खट्टर ने दी सफाई?
वहीं, अनिल विज के इस पर बयान पर विवाद बढ़ता देख हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई दी है कि यह अनिल विज की व्यक्तिगत राय है। पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।


Tags:    
Share it
Top