Top
Breaking News
Home > Archived > वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया नोटबंदी के कारण कितने दिनों तक रहेगी परेशानी

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया नोटबंदी के कारण कितने दिनों तक रहेगी परेशानी

 आलोक मिश्रा |  1 Dec 2016 12:34 PM GMT  |  New delhi

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बताया नोटबंदी के कारण कितने दिनों तक रहेगी परेशानी

नोटबंदी को लेकर वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि नोटबंदी के बाद लोग जो परेशानी झेल रहे है . यह परेशानी केवल 3 से 6 महीने तक ही रहेगी . वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज यह बात मेड" इन ओडीशा सम्मलेन "में कहा . जेटली ने बताया लंबे समय में इससे अर्थव्यवस्था को फायदा होगा . जेटली ने मेड इन ओडीशा सम्मलेन में हटकर बोलते हुए कहा "नोटबंदी का असर एक से दो तिमाहियों तक रह सकता है, लेकिन इससे अर्थव्यवस्था को लंबी अवधि का लाभ होगा.
नोटबंदी से देश के ईमानदार लोगों को लाभ मिल रहा है और नोटबंदी से डिजिटल करेंसी की संख्या बढ़ेगी. भारतीय अर्थव्यवस्था के लिये जीएसटी, नोटबंदी पासा पलटने वाले साबित होंगे.

जेटली ने नोटबंदी और गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स-वस्तु एवं सेवा कर, (जीएसटी) पर समर्थन के लिए ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को धन्यवाद दिया. जीएसटी पर बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी से देश आर्थिक रुप से एक होगा. जीएसटी से देश में सामान सस्ता होगा जिसका आम जनता को सबसे अच्छा फायदा मिलेगा.

इस साल ओड़िशा की उच्च विकास दर की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा, "अगर ओड़िशा का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद से तेज होती है तो इससे राष्ट्रीय जीडीपी को बढ़ावा मिलेगा. ओड़िशा की जीडीपी दर 9.2 फीसदी रही है जो राष्ट्रीय जीडीपी दर से 2 फीसदी ज्यादा है.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it