Archived

IAS ने खबरिया चैनलों को लगाईं लताड़, TRP के चक्कर में देश को ..

Special Coverage
16 July 2016 3:23 AM GMT
IAS ने खबरिया चैनलों को लगाईं लताड़, TRP के चक्कर में देश को ..
x


कश्मीर से ताल्लुख रखने वाले IAS टॉपर शाह फैजल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए नेशनल मीडिया हाउसिस की जमकर खिचाई की है। उन्होंने कहा कि इन दिनों देश के आज तक, टाइम्स नाउ, एनडीटीवी और न्यूज एक्स जैसे समाचार चैनल्स मेरी फोटो को कमांडर militant commander के साथ दिखा रहे हैं। जो कि ठीक नहीं है, उन्होंने लिखा ऐसा लग रहा है कि जैसे नेशनल मीडिया उन्हें sadistic propaganda में शामिल कर रहा है। शाह फैजल ने अपने फेसबुक पोस्ट पर सभी बड़े मीडिया चैनल्स की जमकर लताड़ लगाई है। इसके साथ ही उन्होंने यासीन चौधरी के पोस्ट का भी जिक्र किया। गौरतलब है कि कश्मीर में हिंसा के बाद ज्यादातर मीडियाहाउस कश्मीर के पोपुलर युवाओं की फोटो को एक साथ दिखा रहे थे, जैसे कि बुरहान वानी एक आतंकवादी था, जबकि शाह एक कश्मीर में एक इमानदार ऑफीसर के तौर पर जाने जाते हैं।

लेकिन कश्मीर में बुरहान के मारे जाने के बाद मीडिया ने बिना अच्छे- बुरे का फर्क जाने आतंकी की इमानदारी व्यक्ति के साथ फोटो लगा दी, जिससे शाह काफी गुस्सा हैं। गौरतलब है कि हाल ही एक समाचार पत्र में एक लेख प्रकाशित हुआ था, जिसमें लिखा था कि कश्मीर में जहां एक और बुरहान वानी जैसे आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं तो वहीं दूसरी ओर शाह फैजल एक इमानदार ऑफीसर हैं । मीडिया की इस हरकत से शाह इतने नाराज हैं कि वे अपने पद से तक रिजाइन देने का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पहले ही इतना सब हो रहा है ऊपर से मीडिया भी इस तरह की हरकत कर रही है। उन्होंने कहा ये सभी खबरिया चैनल्स कश्मीर के सच्चाई को अब तक सामने नहीं ला रहे हैं। वो भी तब जब एक राज्य सेल्फ इंजरी का शिकार हो रहा हो। ऐसे में कोई भी सरकार यहां के दर्द से अनभिज्ञ नहीं रह सकती। ऐसी स्थिति में हर किसी का यही प्रयास रहता है कि वे हिंसा को रोकें और वहां तक पहुंचे।



लेकिन खबरिया चैनल्स कैसे भी करके अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए ऐसी चीजों को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने कहा कि यह वक्त कश्मीर के उन लोगों के लिए दुआ करने का है, जिन्होंने अपना सब कुछ खो दिया है, जो हमेशा के लिए मौत की नींद सो गए हैं, जिनका परिवार बिखर चुका है और ये सब कश्मीर के लोग अपनी आंखों से देख रहे हैं, ये सच्चाई मीडिया नहीं दिखा रहा है। फैजल ने जब अपनी टाइन लाइन बहुत कुछ पढ़ा तब उन्हें रिलाइज हुआ कि मीडिया पर कुछ बोलना चाहिए। लिहाजा फिलहाल कश्मीर में चारों ओर दुख की घड़ी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा हाल फिलहाल में कश्मीर में इतना सब कुछ चल रहा है, ऐसे में मीडिया इस तरह की हरकत उन्हें और भी डिस्टर्ब कर रही है। उन्होंने सभी खबरिया चैनल्स इस मामले को लेकर लताड़ लगाई।


Special Coverage

Special Coverage

    Next Story