Archived

कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने दिया इस्तीफा

Special Coverage News
12 July 2016 3:03 AM GMT
कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने दिया इस्तीफा
x
लखनऊ
तमाम अटकलों के दौर चलने के बाद सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है. अब प्रदेश में नए कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश शुरू हो गई है. आखिर प्रशांत किशोर की पहली मर्जी चली. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर उर्फ़ 'पीके' ने नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए किसी ब्राह्मण चेहरे का नाम सुझाया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जायेगी.

अध्यक्ष पद की दौड़ में पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी और राजेश मिश्रा का नाम सबसे आगे है.


आपको बता दें प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को अपने परम्परागत वोट बैंक ब्राह्मण और मुस्लिम पर फोकस करने का सुझाव दिया था. जिसे मानते हुए गुलाम नबी आजाद को यूपी कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया. जिसके बाद से ही मीडिया में निर्मल खत्री के इस्तीफे को लेकर चर्चा थी. इन अटकलों पर विराम खत्री के इस्तीफे के साथ ही लग गया है.
अगर सब कुछ प्रशांत किशोर की रणनीति के मुताबिक चला तो राजेश मिश्रा को कांग्रेस की कमान मिलना तय माना जा रहा है. हालांकि जितिन प्रसाद और प्रमोद तिवारी भी इस दौड़ में बने हुए हैं. जबकि पीके चाहते है यूपी चुनाव की अगुवाई प्रियंका गाँधी करें.
Next Story