Home > Archived > यूपी : जानिये कैसे, हरदोई में 12 ATM से एक करोड़ बाईस लाख रुपये हुए गायब

यूपी : जानिये कैसे, हरदोई में 12 ATM से एक करोड़ बाईस लाख रुपये हुए गायब

 Special Coverage News |  17 Nov 2016 3:33 AM GMT  |  हरदोई

यूपी : जानिये कैसे, हरदोई में 12 ATM से एक करोड़ बाईस लाख रुपये हुए गायब

हरदोई : यूपी से बड़ी ख़बर आ रही है। यूपी के हरदोई में 12 ATM से एक करोड़ बाईस लाख रुपये गायब हो गए हैं। बैंकों में हड़कंप मच गया है। बैंक में करेंसी बदलने के दौरान सामने आई इस हकीकत से हड़कम्प मच गया है। एक जांच टीम ने बारीकी से पड़ताल की तो सामने आया कि एटीएम में रुपए जमा करने वाले कर्मचारियों ने ही इस भारी-भरकम रकम का गबन किया है।

एटीएम में नोट जमा करने वाली एजेंसी सीएमएस इनफोसिस लिमिटेड, लखनऊ के अफसर ने बुधवार देर शाम शहर कोतवाली में हरदोई के ही रहने वाले कम्पनी के दो कर्मचारियों के खिलाफ गबन की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

शहर के एटीएम में करेंसी डालने का जिम्मा लखनऊ की सीएमएस इनफोसिस लिमिटेड एजेंसी के पास है। नोट बंदी के बाद बैंकों की ओर से जब एजेंसी से एटीएम को खाली करने और नए नोट डालने को कहा गया तो एजेंसी ने हरदोई का काम देखने वाले व हरदोई के ही रहने वाले आदित्य विजय सिंह और केशव सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी। बताया जा रहा है कि आदेश मिलने के बाद भी इन दोनों ने एटीएम से रुपए निकालने और जमा करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस बीच बैंक खुल गए तो फिर से उनसे कहा गया, लेकिन दोनों टालमटोल करते रहे।

इस पर 13 नवम्बर को एजेंसी ने अपने दो ऑडिटर संजय यादव और प्रवीण श्रीवास्तव को पूरे मामले की जांच के लिए यहां भेजा। दोनों ने बारी-बारी से शहर के एटीएम की पड़ताल की तो सामने आया कि एटीएम के लिए बैंकों से मिले एक करोड़ 22 लाख 48 हजार रुपए का कोई लेखा-जोखा नहीं है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने सीनियर्स को दी। इसके बाद एजेंसी के लखनऊ के मैनेजर विनोद राय ने बुधवार की शाम शहर कोतवाली पहुंचकर पुलिस को यह जानकारी दी। साथ ही आदित्य विजय सिंह और केशव प्रसाद सिंह के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज करवाया।

इस बारे में एएसपी पूर्वी बीसी दुबे ने बताया कि मामला काफी गंभीर है। मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top