Archived

फर्जी डिग्री मामले में आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर मुकदमा दर्ज

Special Coverage News
2 Aug 2016 6:58 AM GMT
फर्जी डिग्री मामले में आम आदमी पार्टी के एक और विधायक पर मुकदमा दर्ज
x
दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार आये दिन किसी न किसी मुसीबत में फसती नजर आती है | आम आदमी पार्टी के विधायकों पर आये दिन मुक़दमे लिखे जा रहे है | इसी क्रम में इस बार यह क्रम आप सरकार के विधायक के खिलाफ झज्जर में दर्ज हुए धोखाधड़ी के मामले के साथ आगे बढ़ गया है |

जानकारी अनुसार मूल रूप से झज्जर के गांव छारा निवासी सुरेन्द्र कमांडों आम आदमी पार्टी से दिल्ली के कैंट क्षेत्र में विधायक है और उन पर फर्जी डिर्गी के आधार पर झज्जर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक साल से ज्यादा नौकरी करने का मामला सामने आया है.

दिल्ली के ही कैंट क्षेत्र से पूर्व विधायक करण सिंह तंवर ने आरटीआई के माध्यम से सेना और हरियाणा शिक्षा विभाग के साथ-साथ सुरेन्द्र कमांडों द्वारा की गई बीए की डिग्री से संबंधित संस्थान से उनकी शिक्षा के बारें में जानकारी जुटाई.

इसी जानकारी के आधार पर करण सिंह तंवर ने झज्जर थाना में एक लिखित शिकायत दी। जिसमें आरोप लगाया गया कि सुरेन्द्र कमांडो साल 2011 तक सेना में नौकरी पर कार्यरत रहे, इसी दौरान उन्होंने बीए की तीन साल की रेगुलर डिग्री किसी संसथान से की और उसी डिग्री के आधार पर सेना से रिटायरमेंट के बाद झज्जर के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में वोकेशनल ट्रेनर के तौर पर नौकरी ज्वाईन कर ली और एक साल से ज्यादा इस सेवा में रहे।
इस पूरे मामले पर झज्जर थाना प्रभारी दयाचन्द का कहना है कि इस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जैसे-जैसे जांच में तथ्य सामने आएंगे आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस मामले में विशेष बात यह है कि करीब छह माह पूर्व दिल्ली में भी सुरेन्द्र कमांडों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो चुकी है। सूत्रों की माने तो उस दौरान भी हरियाणा पुलिस के आला अधिकारियों के निर्देश पर झज्जर में भी इस प्रकरण की जांच की गई थी। उस समय संबंधित स्कूल के स्टाफ व प्राचार्य से मिलकर पुलिस ने जरूरी दस्तावेज व जानकारी ली थी।
Next Story