Home > Archived > आज विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन, घूमने के लिए एप का सहारा

आज विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन, घूमने के लिए 'एप' का सहारा

 Special Coverage News |  12 Nov 2016 1:21 PM GMT  |  सोनपुर

आज विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का उद्घाटन, घूमने के लिए एप का सहारा

सोनपुर: बिहार के विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले का आज पर्यटन मंत्री अनिता देवी ने उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में कई मंत्री और सांसद मौजूद रहें। सारण के डीएम दीपक आनंद ने बताया कि इस वर्ष सोनपुर मेला 12 नवंबर से लेकर 13 दिसम्बर तक चलेगा।

सोनपुर मोबाइल एप भी आज लांच किया जाएगा। पिछले वर्षों से फूस से बनने वाले कुटिया विहार की जगह कपड़े से कॉटेज का निर्माण किया गया है। ये कॉटेज पंचसितारा सुविधाओं से लैस है।
कार्तिक पूर्णिमा
से अगले तीन-चार दिनों के लिए सभी कॉटेज बुक हो चुके हैं। कॉटेज बुक कराने वाले सभी 20 विदेशी मेहमान अलग-अलग देशों के हैं।

मेला में इस बार लोगों के मनोरंजन के लिए एक से बढ़कर एक पार्श्व गायक एवं गायिकाओं का जमावड़ा होगा। मेला उद्घाटन पार्श्व गायिका अलका याज्ञनिक अपने सुरों से करेंगी। वहीं 13 नवंबर को इलाहाबाद की गायिका दीप्ति कश्यप, 18 नवंबर को पार्श्व गायक विपनी सचदेवा एवं 20 नवंबर को पार्श्व गायिका कविता पौडवाल अपनी तान छेड़ेगी। उसी दिन इंडियन आइडल अभिजीत सावंत का भी गायन होगा।

सोनपुर मेला क्षेत्र में कई सरकारी विभागों की प्रदर्शनियां एवं स्टॉल लग रहे है। जो मेला घूमने आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना-सोनपुर एवं सोनपुर-छपरा के बीच बस परिचालन की व्यवस्था की गई है। मेला में अस्थायी एटीएम के अलावा पोस्ट ऑफिस एवं बैंक शाखाएं खोली गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top