Top
Home > Archived > 350 रुपये रोजाना कमाने वाले के खाते से 3 अरब 33 करोड़ का ट्रांजेक्शन

350 रुपये रोजाना कमाने वाले के खाते से 3 अरब 33 करोड़ का ट्रांजेक्शन

 Special Coverage News |  27 Nov 2016 9:39 AM GMT  |  New Delhi

350 रुपये रोजाना कमाने वाले के खाते से 3 अरब 33 करोड़ का ट्रांजेक्शन

बेगूसराय: रोजाना साढ़े तीन सौ रुपए कमाने वाले सुधीर कुमार साह को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बैंक अकाउंट से साढ़े तीन अरब रुपए के ट्रांजेक्शन करने का नोटिस भेजा है। जबकि उसके अकाउंट में महज 416 रुपए हैं। जानकारी के मुताबिक बढ़ई मिस्त्री का काम करने वाले सुधीर कुमार शाह को असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स, सर्किल-2 की आेर से 28 सितंबर को आयकर विभाग एक्ट- 1961 सेक्शन 147/48 के तहत कार्रवाई के लिए नोटिस भेजा गया है। जिसमें यह दिखाया गया है कि वर्ष 2014-15 में सुधीर कुमार साह के खाते से 3 अरब 33 करोड़ दो लाख चौदह हजार 323 रुपये का लेनदेन किया गया है।

सुधीर शाह का कहना है कि जामनगर में एक कंपनी में नौकरी देने के नाम पर उसे एक व्यक्ति ने पैनकार्ड बनाने को कहा। आवेदन भी दिया लेकिन पैनकार्ड उसके हाथ नहीं आया। उसे सिर्फ पैनकार्ड के साथ मिलने वाला एक लेटर दिया गया। सुधीर शाह ने बताया कि बरौनी थाना क्षेत्र स्थित हरपुर के इलाहबाद बैंक में उसका एक मात्र खाता है जो जनधन योजना के तहत खुलवाया गया है। इसमें मात्र 416 रुपए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग के एक पदाधिकारी का कहना है कि मामला 2012-13 का है और ऐसा लगता है कि उक्त व्यक्ति के पैनकार्ड का दुरूपयोग किया गया है। वहीं, सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि चेक पर निकासी के लिए सुधीर शाह के ही हस्ताक्षर हैं। जिसके एवज में इसे उसे कुछ राशि भी दी जाती थी। इन सबके बीच आयकर विभाग की टीम इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it