Home > Archived > डिरेल्ड होने से बची नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस

डिरेल्ड होने से बची नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस

 Special Coverage News |  10 Feb 2017 11:11 AM GMT  |  पटना

डिरेल्ड होने से बची नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस

पटना: बिहार के सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत मानसी-महेशखूंट स्टेशन के बीच रेल पटरी क्षतिग्रस्त हो जाने की समय रहते जानकारी मिल जाने से नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई.


पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अरविंद कुमार रजक ने बताया कि यह रेल पटरी को नुकसान पहुंचाए जाने का मामला नहीं, ठंड के कारण रेलवे ट्रैक में खिंचाव आने से ऐसा हुआ होगा. उन्होंने बताया कि खगड़िया जिले के बख्तियारपुर गांव के लोगों ने जब मानसी-कटिहार रेल खंड के बीच रेल पटरी के बीच खाली स्थान देखा तो उन्होंने इसकी सूचना दी. जिसके बाद उक्त मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनों को मानसी स्टेशन पर करीब 32 मिनट के लिए रोक दिया गया था और पटरी को ठीक किये जाने के बाद रेलगाड़ियों को 7.35 बजे रवाना किया गया.


उल्लेखनीय है कि आइएसआइ के संदिग्ध एजेंट शमशुल होदा के इशारे पर रेलवे को नुकसान पहुंचाने के मामले में पूर्वी चंपारण जिले से हाल में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इसके मद्देनजर इस घटना को गंभीरतापूर्वक लिया जा रहा है. रेल पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की जांच सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर कर रही है. आइएसआइ के संदिग्ध एजेंट को कल पड़ोसी देश नेपाल से गिरफ्तार किया गया है. हाल में ही बक्सर में भी रेल पटरी में विस्फोट हुआ था जिसे पटाखे का विस्फोट बताया गया था.


बिहार से बेताब अहमद की रिपोर्ट

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top