Home > Archived > 8 वर्षीय दलित बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला पुलिस ने किया रफा दफा

8 वर्षीय दलित बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला पुलिस ने किया रफा दफा

 Special Coverage News |  19 Nov 2016 3:34 AM GMT  |  New Delhi

8 वर्षीय दलित बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला पुलिस ने किया रफा दफा

शेखपुरा.ललन कुमार: बिहार पुलिस का कारनामा भी हैरत करने वाली होती है। जिले के शेखोपुर सराय थाना क्षेत्र के अस्थना गाँव में तीन साल पहले 2013 में एक नाबालिग 8 वर्षीय दलित बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ था। उस समय इस घटना ने राज्य सरकार को झकझोर कर रख दिया था।


मामला शेखोपुर सराय थाना की है। इसकी जानकारी देते हुए पीड़ित बच्ची की माँ सीमा देवी ने कहा कि काफी जद्दोजहद के बाद तत्कालीन एसपी मीनू कुमारी ने काफी दबाब में आकर आरोपी के खिलाफ शेखोपुर सराय थाना में मामला दर्ज कर लेने का आदेश शेखोपुर थानाध्यक्ष को दी थी। मामला शेखोपुर थाना काण्ड संख्या 46/13 दर्ज कर पुलिस ने मामले में बनाये गए नामजद अभियुक्त हीरा पासवान,लाला पासवान के खिलाफ जांच पड़ताल कर कार्रवाई शुरू कर दी। इधर पीड़ित बच्ची को डॉक्टरों ने पटना पीएमसीएच अच्छे ईलाज के लिए रेफर भी कर दिया था जिसके चलते एक महीने तक पीड़िता को इलाजरत रहना पड़ा था। सीमा ने बताया कि मामला चूंकि उसने दर्ज कराई थी।


उस से तत्कालीन एसपी ने जांच पड़ताल में पूछताछ की तो आरोपी को वह पहचानने से वह इंकार कर दी। चूंकि वह देखी थी नही। वह ईंट खोला में थी। और उसकी बच्ची अपनी बूढी दादी के साथ अकेली रह रही थी। जबकि पीड़ित बच्ची आरोपी को पहचान सकती थी लेकिन वह ईलाज रत थी। इसी बीच तत्कालीन एसपी ने मामले को कोर्ट में यह लिख कर जांच रिपोर्ट भेजी दी कि सूचक आरोपी को पहचानने से इंकार कर दिया। चूंकि मामला 376 डी और पोक्सो एक्ट के अंतर्गत था इसलिए एडीजे कोर्ट ने संज्ञान लेकर18/6/2016 को आरोपी के खिलाफ कुर्की जब्ती और गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है लेकिन स्थानीय पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नही की जा रही है। ऐसा होने से पीड़ित परिवार डरी सहमी है। वह इस मामले में एसपी से कार्रवाई की गुहार लगायी है। वहीं इस मामले में एसपी राजेंद्र कुमार भी से मोबाइल संपर्क नही हो पाने से उनकी कोई प्रतिक्रया नही मिल पाई।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top