Home > Archived > रास्ते के विवाद में शेखपुरा सीओ पर ग्रामीणों ने किया हमला,ग्रामीणों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

रास्ते के विवाद में शेखपुरा सीओ पर ग्रामीणों ने किया हमला,ग्रामीणों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

 Special Coverage News |  20 Nov 2016 6:32 AM GMT  |  New Delhi

रास्ते के विवाद में शेखपुरा सीओ पर ग्रामीणों ने किया हमला,ग्रामीणों ने किया एसपी कार्यालय का घेराव

शेखपुरा.ललन कुमार: सदर थाना क्षेत्र के हसन गंज के पास रेलवे द्वारा बनाये जा रहे शेखपुरा-दनियावां रेलवे लाइन के दौरान आम लोगों के आने -जाने का रास्ता बंद कर दिए जाने को लेकर पहले ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए रेलवे के निर्माण कार्य को रोक दिया।


इसकी सुचना जब प्रशासनिक पदाधिकारियों तक पहुंची तो रास्ते का विवाद सलटाने के लिए अधिकारियों ने शेखपुरा सीओ पंकज कुमार को घटना स्थल पर भेजा। उग्र ग्रामीणों में घटना स्थल पर मौजूद दर्जनों महिलाओं ने सीओ पर हमला कर दिया । जिसके पश्चात वे जख्मी हो गए।जख्मी अवस्था में उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे द्वारा उनके आवागमन के आम रास्ते को रोक दिया गया है जिससे उनके खेतों के फसल को रेलवे लाइन के उस पार से इस पार लाना बड़ा मुश्किल है।


इसी को लेकर मांग की गयी थी कि उनके आम रास्ते को न बाधित करते हुए निर्माण कार्य कराया जाय। लेकिन उनकी मांगें नहीं मानी गयी। ततपश्चात निर्माण कार्य को ग्रामीणों द्वारा रोक दिया गया।इसी बीच शेखपुरा सीओ घटना स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ दबंगई करने लगे। इसी क्रम वहाँ मौजूद ग्रामीण महिलाओं के साथ बदसलूकी करने लगे। इसी से उत्तेजित होकर दोनों पक्षों की ओर से हाथापाई शुरू ही गयी जिसमे उन्हें हल्की चोट लगी। मौके पर से पुलिस दो युवक को पकड़ कर थाने ले गई।


इसी के इन्साफ के लिए दर्जनों की संख्या में दर्जनों पुरुष और महिला ग्रामीणों ने एसपी आवास का घेराव किया। वहीँ शेखपुरा सीओ पंकज कुमार ने बताया कि रेलवे लाइन का निर्माण हो रहा है।इस दौरान रास्ते को लेकर सदर थाना क्षेत्र के हसन गंज गुमटी के पास ग्रामीणों के साथ निर्माण को लेकर विवाद हो रहा था। सुचना पर घटना स्थल पर पहुंचते ही ग्रामीण जान लेवा हमला कर दिया जिसमे वे जख्मी हो गए। इस मामले में उनके द्वारा शेखपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top