Home > Archived > पत्नी ने की बेवफाई,पति ने लगाया एसपी से इन्साफ की गुहार

पत्नी ने की बेवफाई,पति ने लगाया एसपी से इन्साफ की गुहार

 Special Coverage News |  22 Nov 2016 11:46 AM GMT  |  New Delhi

पत्नी ने की बेवफाई,पति ने लगाया एसपी से इन्साफ की गुहार

शेखपुरा.ललन कुमार: पत्नी और बच्चों की अच्छी परवरिश हो इसके लिए पति को परदेश जाकर कमाई करना पति के लिए मंहगा साबित हो गया. पत्नी के द्वारा की गयी बेवफाई की दास्ताँ को लेकर भारी मन से पीड़ित पति ने इन्साफ की आस में एसपी के पास पहुंचा. लेकिन वहां भी उनके उमीदों के कई टुकड़े हो गए.


यह मामला शेखपुरा के अरियरी थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद गाँव की है, पीड़ित पति उपेंद्र पासवान ने अपनी दास्तान सुनाते हुए कहा कि वे हुसैनाबाद के निवासी हैं. उनकी दो बेटियां है, वे बच्चों और पत्नी की जिंदगी अभावों में न गुजरे इसके लिए वह मुम्बई कमाने के लिए चला गया था. मुम्बई में जो भी कमाता था, वह अपना महीने का खर्च निकाल लेने के बाद सारा पैसा अपनी पत्नी के नाम भेज दिया करता था. लंबे अंतराल के बाद जब वह अपना घर वहां से खुशियां लेकर लौटा तो यहां पत्नी के करतूत देख और उसके फ़साने सुन उसके पैरों के तले की जमीन खिसक गई. उसके पत्नी के कई लोगों से इस बीच संबंध बन चूका था. वह बदचलन हो चुकी थी.



उपेंद्र ने कहा कि जब वह मुम्बई से लौटा तो पत्नी को खुश होना चाहिये लेकिन वह उसके आने से उसे खुशी नही हुई. जब वह रात में घर में साथ सोता रहता तो रात को ही उठकर वह कहाँ चली जाती थी उसे पता ही नही चलता. इसी तरह के हरकत से पत्नी उसे परेशान कर दिया. उपेंद्र के मना करने पर भी उसकी पत्नी नही मानती. उसके मार्च 2016 में आने के बाद उसकी पत्नी कई बार मायके भी चली गयी, वहां भी उसकी पत्नी अवैध संबंधों का अलग फसना बना रखी थी. उसकी दो बेटियां जो मुम्बई जाने के क्रम बहुत छोटी थी वह भी अब सयानी हो चुकी है. वह भी अपनी मां की तरह ही बन गयी है जो उसे सामाजिक जिंदगी में काफी बुरा लगता है.


वह जलालत की जिंदगी से मानसिक रूप से परेशान होकर एसपी राजेंद्र कुमार भील के पास न्याय की गुहार के लिए पहुंचा. लेकिन एसपी के कथन ने उसके उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उपेंद्र ने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि यदि वह उसकी पत्नी को पसंद नहीं है तो उसे वह मुक्त कर दे. वह भी जिसके साथ रहना चाहती है उसके पास चली जाए. वह भी 48 वर्ष गुजरने के बाद शेष जिंदगी किसी तरह से गुजार लेगा.


इधर उसकी पत्नी सोनिया ने भी राजनीति के मोहरे की तरह सजी सजाई गोटी की तरह एसपी से गुहार लगाने पहुंच गयी. सोनिया ने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति उपेंद्र घर में उसे मारपीट करता है. खाना-कपड़ा नही देता है, घर से बाहर निकाल दिया गया है. ऐसा आरोप लगाकर पहले भी महिला थाना में उसकी पत्नी लिखित शिकायत दर्ज करवा चुकी है. इस मामले में एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि पति -पत्नी के बीच आरोप -प्रत्यारोप का यह मामला 2007 से चल रहा है. पति पत्नी दोनों को इस मामले को परिवार न्यायालय में ले जाकर निपटाने का निर्देश दिया गया है.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top