Top
Breaking News
Home > Archived > पीएम सर नोटबंदी के साथ साथ नसबंदी भी लागू करने सख्त जरूरत है - गिरिराज सिंह

पीएम सर नोटबंदी के साथ साथ नसबंदी भी लागू करने सख्त जरूरत है - गिरिराज सिंह

 Special Coverage News |  5 Dec 2016 7:37 AM GMT  |  New Delhi

पीएम सर नोटबंदी के साथ साथ नसबंदी भी लागू करने सख्त जरूरत है - गिरिराज सिंह

पटना: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर नए कानून का लागू किया जाना देश हित में बताया है. उन्होंने कहा है कि अब देश में नोटबंदी के बाद नसबंदी कानून की जरूरत है. जिस तरह से हमारे देश की जनसंख्या बढ़ रही है, उस हिसाब से हमारे पास सीमित संसाधन है, और सीमित संसाधन से बढती जनसंख्या का विकास संभव दिखाई नहीं दे रहा है.




मंत्री गिरिराज ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर सख्त कानून बनाया है, उसी तरह जनसंख्या नियंत्रण के लिए भी एक कठोर कानून की आवश्यकता है. उन्होंने आगे कहा कि हम हर साल ऑस्ट्रेलिया की आबादी के बराबर जनसंख्या बढ़ा रहे हैं, लेकिन संसाधन सीमित हैं इसलिए देशहित में सोचना चाहिए. जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश के हर आम आदमी को इसे स्वीकार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आपको मालूम है कि इस समय हमारे देश की जनसंख्या विश्व की कुल जनसंख्या का 16 प्रतिशत है.


आपको मालूम हो कि मंत्री गिरिराज सिंह पहले भी इस तरह के सवाल उठाते रहे हैं. कई बार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए बयान के बाद वे विवादों में भी रहे हैं. लेकिन नोट बंदी के साथ इस तरह का बयान देकर मंत्री गिरिराज सिंह फिर हिम्मत दिखाई है.


मंत्री गिरिराज सिंह के इस बयान पर जदयू नेता अली अनवर ने हमला करते हुए कहा कि बड़े पैमाने पर नसबंदी होने की योजना लागू होगी कि नहीं, लेकिन इस योजना से जनता की तो होगी सो होगी बीजेपी की पूरी तरह नसबंदी हो जाएगी.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it