Home > 'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं' बाइक सवार को पहनना होगा हेलमेट

'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं' बाइक सवार को पहनना होगा हेलमेट

 Special Coverage News |  2016-07-10 10:55:13.0  |  कोलकाता

हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं बाइक सवार को पहनना होगा हेलमेट

कोलकाता में अब बिना हेलमेट पहने बाइक सवार पेट्रोल नहीं भरवा सकेंगे। जी हाँ, 'हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं' अगर आप बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप में तेल भरवाने जाएंगे तो आपको पेट्रोल पंप से तेल नहीं मिलेगा, अगर आपके पास हेलमेट है तो ही पेट्रोल भरवा सकेंगे। कोलकाता पुलिस की तरफ से महानगर के सभी पेट्रोल पंप के मालिकों को यह लिखित निर्देश दिया गया है।

कोलकाता पुलिस की तरफ से निर्देश में कहा गया है कि कोई भी
बाइक सवार बिना हेलमेट
के किसी भी पेट्रोल पंप में तेल भरवाने आता है तो उसे वहां से खाली हाथ लौटा दें। इस निर्देश के बाद अब कोई भी पेट्रोल पंप का मालिक किसी भी बिना हेलमेट के बाइक सवार को तेल देते पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (1) विनीत गोयल ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री के निर्देश देने के बाद ही कोलकाता पुलिस आयुक्त ने लिखित निर्देश जारी किया है।

उन्होंने बताया कि इस निर्देश की कॉपी को कोलकाता पुलिस के अंतर्गत आने वाले सभी पेट्रोल पंप के मालिकों को भेज दिया गया है। दरअशल कोलकाता में हर वर्ष बिना हेलमेट सड़क दुर्घटना में हजारों लोग अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। दुर्घटनाओं से होने वाले मौतों को रोकने के लिए ही इस निर्देश को जारी किया गया है।

Tags:    
Share it
Top