Home > 'बेटी के सम्मान' को लेकर भाजपा का प्रदर्शन, बढ़ाई गयी मायावती के आवास की सुरक्षा

'बेटी के सम्मान' को लेकर भाजपा का प्रदर्शन, बढ़ाई गयी मायावती के आवास की सुरक्षा

 Special Coverage News |  2016-07-23 08:11:00.0  |  लखनऊ

बेटी के सम्मान को लेकर भाजपा का प्रदर्शन, बढ़ाई गयी मायावती के आवास की सुरक्षा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश अपने पूर्व उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बेटी के सम्मान की खातिर सड़कों पर उतरी है। भाजपा के इस प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी के हर कार्यालय के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के आवास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। भाजपा के नेता आज लखनऊ के साथ प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लखनऊ में भाजपा के नेताओं की पुलिस से झड़प भी हो गई है।

लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता बहुजन समाज पार्टी तथा पार्टी की मुखिया मायावती के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। लखनऊ में इस प्रदर्शन के दौरान हजरतगंज चौराहे पर भाजपा के कार्यकर्ताओं की पुलिस से भिड़ंत हो गई। पुलिस इनको मायावती के आवास तथा बसपा कार्यालय की ओर जाने से रोक रही है।

भारतीय जनता पार्टी अब दयाशंकर सिंह के परिवार के समर्थन में आ गई है। भाजपा ने अब मायावती पर पलटवार करने का फैसला लिया है। मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने पर उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष
दयाशंकर सिंह
को तो भाजपा ने छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है, लेकिन मायावती के खिलाफ पूरे सूबे में प्रदर्शन कर रही है। मायावती के आवास के साथ ही बपपा के कार्यालय पर कई थाना की फोर्स तैनात की गई है। कार्यालय के चौराहों बड़ी संख्या में पीएसी तैनात है। लखनऊ के साथ ही आगरा, मेरठ, इलाहाबाद, बरेली, वाराणसी, कानपुर के साथ ही मथुरा तथा अन्य शहरों में प्रदर्शन चल रहा है। मथुरा में बेटी के सम्मान में भाजपा ने होली गेट चौराहे पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन शाम तक चलेगा। शाम को प्रदेश इकाई माननीय राज्यपाल राम नाइक से मिलकर ज्ञापन सौंपेगी।


लखनऊ में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मोर्या ने कहा कि 'बेटी के सम्मान में' मायावती के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन हर जिला मुख्यालय पर हो रहा है। केशव मौर्य ने मांग की कि यदि मायावती के मन में थोड़ा भी स्त्री की गरिमा के प्रति सम्मान हो तो नसीमुद्दीन सिद्दीकी को नेता विधान परिषद से बर्खास्त करने के साथ ही पार्टी के महासचिव पद से निष्कासित करें। उन्होंने कहा यदि नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत उन सभी बसपाइयों को, जिन्होंने दयाशंकर सिंह की बेटी के लिए अपशब्द का प्रयोग किया है उनकी गिरफ्तारी नहीं की जाती है तो भारतीय जनता पार्टी 'बेटी के सम्मान' में संघर्षों के मैदान में उतरेगी।

दयाशंकर सिंह के खिलाफ बीएसपी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन में उनकी मां, बेटी और बहन को लेकर लगाए गए आपत्तिजनक नारों के विरोध में बीजेपी यूपी में 'बेटी के सम्मान में, बीजेपी मैदान में' नाम से आंदोलन कर रही है। गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में प्रदर्शन कर भाजपा से निष्कासित दयाशंकर सिंह की पत्नी और बेटी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करने वाले बसपा नेता नसीमुद़्दीन सिद़्दीकी एवं उनके समर्थकों को गिरफ़्तार करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया है।

भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने भी दयाशंकर सिंह की बेटी को लेकर बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर मायावती को उत्तर प्रदेश की हर महिला से माफी मांगने के साथ ही अपने नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Tags:    
Share it
Top