Home > बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट से की अपील, 'आजम खान पर दर्ज हो केस'

बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट से की अपील, 'आजम खान पर दर्ज हो केस'

 Special Coverage News |  2016-08-13 09:46:46.0  |  New Delhi

बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट से की अपील, आजम खान पर दर्ज हो केस

नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के बुलंदशहर में बीते दिनों हाइवे पर मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मामला शनिवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। गैंगरेप की शिकार नाबालिग पीड़िता ने अदालत में अर्जी दायर करके सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि इस मामले में आपत्तिजनक बयान देने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान पर केस दर्ज किया जाए। पीड़िता ने मंत्री आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। नाबालिग पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पांच मांगें रखी है। गौरतलब है कि मामले के बाद आजम खान ने गैंगरेप को लेकर बेहद विवादित बयान दिया था।

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर में मां-बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार का मामला शनिवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। इसी महीने की शुरुआत में बीजेपी नेताओं का एक समूह गाजियाबाद में पीड़ित लड़की और उसके परिवार से मिलने के लिए गया था। जिसके बाद राज्‍य के मंत्री एवं वरिष्‍ठ सपा नेता आजम खान ने इस घटना के विपक्ष की साजिश होने की बात कह डाली थी। आजम खान ने यह भी कहा था कि हमें इसकी जांच करानी चाहिए कि कहीं यह सरकार को बदनाम करने के लिए विरोधियों की साजिश तो नहीं। वोट के लिए लोग किसी भी स्तर पर जा सकते हैं।' इस बयान के कारण ना केवल उन्हें विपक्ष की आलोचना का शिकार होना पड़ा, बल्कि अखिलेश सरकार की भी काफी किरकिरी हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी उनके इस बयान का समर्थन नहीं किया।

गैंगरेप की शिकार नाबालिग ने शीर्ष कोर्ट से यह भी अपील की है कि केस की जांच और सुनवाई को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया जाए। पीड़िता ने कहा कि वह और उसका परिवार नोएडा में रहता है, लिहाजा पूरे केस को दिल्ली ट्रान्सफर किया जाए। पीड़िता ने यह भी मांग की है कि जांच अदालत की निगरानी में कराई जाए। पीड़िता ने अपना दाखिला दिल्ली के स्कूल में कराने और सुरक्षा दिए जाने की भी अपील की है। इसके अलावा उसने अपने परिवार का पुनर्वास कराए जाने की भी बात कोर्ट के सामने रखी है।

मालूम हो कि बुलंदशहर में 30 जुलाई को कोतवाली देहात क्षेत्र के पास हाइवे संख्या 91 पर अपराधियों ने नोएडा से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार की कार को रुकवाया और पुरुष सदस्यों के सामने महिला और उनकी नाबालिग बेटी के साथ गैंगरेप किया। इस मामले में शामिल 7 आरोपियों में से 6 को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पीड़ित परिवार ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान भी कर ली है।

Tags:    
Share it
Top