Home > तारा शाहदेव केसः रकीबुल हसन पर दुष्कर्म और प्रताड़ना का आरोप, CBI ने फाइल की चार्जशीट

तारा शाहदेव केसः रकीबुल हसन पर दुष्कर्म और प्रताड़ना का आरोप, CBI ने फाइल की चार्जशीट

CBI files chargesheet against Rakibul Hasan

 Kamlesh Kapar |  2017-05-23 07:15:50.0  |  नई दिल्ली

तारा शाहदेव केसः रकीबुल हसन पर दुष्कर्म और प्रताड़ना का आरोप, CBI ने फाइल की चार्जशीट

नई दिल्ली : नेशनल शूटर तारा शाहदेव से धोखे से शादी करने वाले रकीबुल उर्फ रंजीत कुमार कोहली और उसकी मां कौशर के खिलाफ CBI ने चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट के मुताबिक, रकीबुल और उसकी मां तारा से जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने पर अड़े थे।

बता दे, कि लव जिहाद मामले में सीबीआई ने पहली बार इस तरह के कदम उठाया है। तारा ने रंजीत पर शादी के लिए जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया था। तारा की सास ने उसे धमकी देते हुए कहा था, 'इस्लाम कबूल कर लो, अगर नहीं किया तो तुम्हारा बिस्तर यही रहेगा लेकिन आदमी बदलता रहेगा।'

गौरतलब है तारा शाहदेव ने 23 अगस्त 2014 को हिंदपीढ़ी थाना में रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन, उसकी मां कौशल देवी व कई न्यायिक अधिकारी पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी़ तारा शाहदेव को घर में बंद कर उसके साथ मारपीट की गयी थी़। उसे सिगरेट से दागा गया था़ किसी प्रकार से तारा के घर वालों ने उसे जख्मी हालत में रिम्स में भरती कराया गया था़।

23 साल की नेशनल शूटर तारा शाहदेव की रंजीत कोहली उर्फ रकीबुल से 7 जुलाई, 2014 को शादी हुई थी। शादी करने के लिए रकीबुल ने तारा से अपना धर्म छुपाया था। तारा को जब पता चला कि उसके पति का नाम रंजीत नहीं बल्कि रकीबुल हसन है, तो वह दंग रह गई।

Tags:    
Share it
Top