Home > केरल: कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम गाय काटने पर मचा बवाल, VIDEO हुआ वायरल

केरल: कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम गाय काटने पर मचा बवाल, VIDEO हुआ वायरल

Congress youth workers cutting cow video viral

 Kamlesh Kapar |  2017-05-28 11:35:32.0  |  तिरुवनंतपुरम

केरल: कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम गाय काटने पर मचा बवाल, VIDEO हुआ वायरल

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा केरल में गोवध करने का मामला सामने आया है। पशुओँ की खरीद-फरोख्त से जुड़े केंद्र सरकार के नियम के खिलाफ केरल में बवाल मचा है। वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने कल केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के सामने बीफ पकाकर खाया।

केरल के भाजपा अध्यक्ष राजशेखरन ने ट्विटर पर एक VIDEO अपलोड कर लिखा कि सरेआम बीच सड़क पर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोवध किया। इस वीडियो से बवाल मच गया है। इस वीडियो को दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने भी शेयर किया। तेजिंदर बग्गा ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस ने खाली ये गाय नही काटी बल्कि 100 करोड़ हिन्दुओं को चुनौती दी है। हिन्दुओ की भावनाओ को भड़काने के काम किया है।

वही कांग्रेस की तरफ से अभी इस वीडियो पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नए नियम के खिलाफ PM मोदी को चिट्ठी लिखी है। विजयन ने प्रधानमंत्री को लिखी अपनी चिट्ठी में नियम खत्म करने की मांग की है। कहा है, "मैं आपसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करता हूं और नए प्रतिबंधों को हटाने की मांग करता हूं।

बता दे, कि पर्यावरण मंत्रालय ने पशु बाजार में जानवरों को कत्ल करने के मकसद से होने वाली खरीद फरोख्त पर रोक लगा दी है। पर्यावरण मंत्रालय ने पशु क्रूरता निरोधक अधिनियम के तहत इस पर रोक लगा दी है। अब जानवर की खरीदने वाले को बताना होगा कि उसे मारने के लिए नहीं बल्कि कृषि उद्देश्य के लिए खरीदा जा रहा है। यानि अब बैल, गाय, भैंस, स्टीयर, बछड़ों और ऊंट को खरीदने से पहले एक अंडरटेकिंग देनी होगी।

Tags:    
Share it
Top