Home > Archived > तिहाड़ में झड़प, 17 कैदी घायल

तिहाड़ में झड़प, 17 कैदी घायल

 शिव कुमार मिश्र |  3 March 2017 2:51 PM GMT  |  New Delhi

तिहाड़ में झड़प, 17 कैदी घायल

नई दिल्ली; सख्त सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में हुर्ई झड़प में 17 कैदी घायल हो गए। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।यह घटना कल देर रात हुई जब जेल के एक विशेष सुरक्षा वार्ड में रखे गए कैदियों के बीच कथित तौर पर झड़प हुई और उन्होंने कुछ धारदार हथियार से एक दूसरे को घायल कर दिया।


पुलिस ने बताया कि उसे आधी रात के करीब जेल नंबर तीन से इस बारे में एक फोन कॉल आया। जेल में 17 कैदी कथित तौर पर घायल हो गए और उनमें से 11 को डीडीयू अस्पताल ले जाया गया है जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कैदी एक विशेष सुरक्षा वार्ड में बंद रखे जाने के खिलाफ कथित तौर पर विरोध कर रहे थे और बाद में उनके बीच झड़प हुई जिसमें धारदार हथियारों का इस्तेमाल हुआ।


हालांकि, तिहाड़ अधिकारियों ने बताया कि बार बार अपराध करने को लेकर कैदियों को एक विशेष सुरक्षा वार्ड में रखा गया था। वहां से बाहर निकालने की उनकी मांग जब नहीं मानी गई तब वे लोग लड़ने लगे। महानिदेशक जेल सुधीर यादव ने बताया कि घटना बीत रात करीब साढ़े 11 बजे हुई जब विशेष सुरक्षा वार्ड में एक कैदी को कुछ मेडिकल मदद की जरूरत हुई। एक चिकित्सक उसके पास गए। बाद में उसने अन्य कैदियों के साथ वार्ड से बाहर निकाले जाने की मांग की। यह मांग खारिज किए जाने के बाद वे लड़ने लगे।उन्होंने जेल में ब्लेड का इस्तेमाल होने या कोई सामूहिक झड़प होने की बात खारिज करते हुए कहा कि कैदियों को अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें वापस ले आया गया।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top