Home > Archived > केजरीवाल के पूर्व मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ दर्ज होगा करप्शन का केस, केंद्र ने दी मंजूरी

केजरीवाल के पूर्व मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ दर्ज होगा करप्शन का केस, केंद्र ने दी मंजूरी

 Arun Mishra |  14 Feb 2017 1:11 PM GMT  |  नई दिल्ली

केजरीवाल के पूर्व मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ दर्ज होगा करप्शन का केस, केंद्र ने दी मंजूरी

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव रहे राजेंद्र कुमार के खिलाफ गृह मंत्रालय ने सीबीआई को मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। भ्रष्टाचार के आरोपों पर सीबीआई जांच का सामना कर रहे राजेंद्र कुमार की वीआरएस की अर्जी को गृह मंत्रालय ने खारिज कर दिया है।

राजेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने 2006-2014 के दौरान दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभाग में तैनात रहते गलत तरीके से अपनी ही बनाई कुछ कंपनियों को ठेके दिए जिससे सरकार को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ। ठेकों की कुल कीमत करीब 50 करोड़ है।

सीबीआई ने राजेन्द्र कुमार और उनके सहयोगियों को 4 जुलाई को गिरफ़्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले 15 दिसम्बर 2015 को जब सीबीआई ने केजरीवाल के दफ्तर पर छापा मारा था, तभी से केजरीवाल इसको लेकर पीएम मोदी पर जमकर हमला किया था। इससे पहले राजेंद्र कुमार ने सीबीआई पर उन्हें प्रताडि़त करने के बेहद ही गंभीर आरोप लगाए थे। राजेंद्र कुमार ने वॉलंटरी रिटायरमेंट मांगते हुए सीबीआई पर प्रताडना और झूठ बोलने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था। राजेंद्र कुमार ने कहा था कि सीबीआई ने उन्हें और मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए लोगों पर दबाव डाला और बहुत से लोगों की पिटाई भी की।

Tags:    
Share it
Top