Top
Home > Archived > नोटबंदी पर विपक्ष को लगा झटका, इस बड़े नेता ने किया किनारा!

नोटबंदी पर विपक्ष को लगा झटका, इस बड़े नेता ने किया किनारा!

 Special Coverage News |  27 Nov 2016 3:25 AM GMT  |  New Delhi

नोटबंदी पर विपक्ष को लगा झटका, इस बड़े नेता ने किया किनारा!

नई दिल्ली: नोटबंदी पर विपक्षी दल पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए कल भारत बंद करने की तैयारी कर रहा है. अब तक इस मामले में संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने वाली कांग्रेस, ममता बनर्जी और मायावती जैसे नेता एकजुट होकर सरकार पर दबाव बनाना चाहते हैं.

इस बीच विपक्ष की एकजुटता को पहला झटका बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तरफ से लगा है जिनकी पार्टी जदयू ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ देने का फैसला किया है. खुद नीतीश नोटबंदी के फैसले की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे की वजह से पूरे हफ्ते संसद की कार्य़वाही ठप रही. अब सोमवार को विपक्ष आक्रोश दिवस मनाएगा, वहीं राज्यों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. हालांकि इस मामले में सरकार पर सीधा हमला करने वाली ममता बैनर्जी खुद अपने राज्य में इसी मुद्दे पर लेफ्ट पार्टियों की हड़ताल को गलत बता रही हैं. वहीं मायावती ने लगातार तीखे तेवर अपना रखे हैं.

मायावती की तरह यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाते रहे हैं पर उन्हीं की पार्टी के नेता अमर सिंह अब नोटबंदी साहसी फैसला बताते हुए पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं. अमर सिंह ने कहा, "एक देशवासी के तौर पर उन्हें ऐसे प्रधानमंत्री पर गर्व है, जो भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं."

इस बीच विपक्ष के विरोध की हवा निकालने की भी तैयारियां चल रही हैं. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारत बंद के विरोध में एक बड़ी जनसमर्थन यात्रा निकाली गई. कई व्यापारियों ने बंदी का विरोध भी किया तो कई संगठन भी खुलकर आ गए है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it