Home > Archived > राज्य, देश के अंदर ही एक दूसरे के साथ समझौता क्यों नहीं करते? देश के विकास में मदद क्यों नहीं करते?- PM मोदी

राज्य, देश के अंदर ही एक दूसरे के साथ समझौता क्यों नहीं करते? देश के विकास में मदद क्यों नहीं करते?- PM मोदी

 Special Coverage News |  31 Oct 2016 12:26 PM GMT  |  New Delhi

राज्य, देश के अंदर ही एक दूसरे के साथ समझौता क्यों नहीं करते? देश के विकास में मदद क्यों नहीं करते?- PM मोदी

दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल पर आधारित डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा हम देखते हैं कि राज्य दूसरे देशों से विकास परियोजनाओं के लिए अग्रीमेंट करते हैं। हम अपने देश के अंदर ही ऐसा क्यों नहीं कर सकते। राज्य, देश के अंदर ही एक दूसरे के साथ समझौता क्यों नहीं करते और देश के विकास में मदद क्यों नहीं करते।

उन्होंने कहा महिला आरक्षण की अवधारणा की बात पहले सरदार पटेल ने की थी। लेकिन तब उनके प्रस्ताव को कूड़े में फेंक दिया गया। सरदार पटेल ने देश के लिए सबकुछ किया। उन्होंने जो कुछ भी किया वह भारत को समर्पित था। हमने इस प्रदर्शनी में सरदार पटेल के वास्तविक और पूरे जीवन को दर्शाने का भरसक प्रयास किया है, लेकिन फिर भी यह अधूरी लगती है।

जब हमारे बच्चे फ्रेंच और स्पेनिश बोलते हैं तो हमें गर्व महसूस होता है, लेकिन हम तमिल और उड़िया जैसी क्षेत्रीय भाषाएं क्यों नहीं सीख सकते।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top