Home > Archived > NGT ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, पूछा- प्रदूषण रोकने के लिए क्या किया?

NGT ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, पूछा- प्रदूषण रोकने के लिए क्या किया?

 Special Coverage News |  8 Nov 2016 8:42 AM GMT  |  New Delhi

NGT ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, पूछा- प्रदूषण रोकने के लिए क्या किया?

नई दिल्ली: NGT ने प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। NGT ने पूछा प्रदूषण रोकने के लिए आपने क्या किया है। मास्क की भी एक लिमिट होती है। एक लिमिट के बात यह भी बेअसर हो जाता है। यह जिंदगी और मौत का सवाल है। आपने बच्चों को उनके घर में रहने पर मजबूर कर दिया है।

NGT ने प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। पूछा, आपने पॉलुशन काबू में करने के लिए क्या उपाय किये है। क्या आपके पास कोई डेटा है जो इस बात की पुष्टि कर सके कि स्मॉग कम हुआ है? सब जानते हैं कि पटाखों और फसलों के अवशेष जलने से प्रदूषण होता है। क्या आपने अगस्त-सितंबर में इस मद्देनजर कोई मीटिंग की? हेलीकॉप्टर से क्यों नहीं करा रहे पानी का छिड़काव?

NGT ने प्रदूषण और स्मॉग के मुद्दे पर हरियाणा सरकार से कहा, आपने स्मॉग और प्रदूषण को काबू में करने के लिए कुछ भी नहीं किया है।

NGT ने पंजाब सरकार को भी नहीं बख्शा। पूछा, आपने खुले में फसलों के अवशेष जलाने का कोई विकल्प ढूंढा? NGT ने पंजाब सरकार से पूछा- पराली जलाने के मामलों में कमी के लिए क्या कदम उठाए? अगर आपने किसानों को 1 हजार रुपये भी दिए होते तो वे इस तरह खुले में फसलों के अवशेष न जलाते। फसलों के अवशेष के निबटारे के लिए आपने कितने किसानों को मशीन दी है?

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top