Home > Archived > मेरा घर मकान सब कुछ ले लो मेरा बच्चा मुझे दे दो - एक दुखी माँ

मेरा घर मकान सब कुछ ले लो मेरा बच्चा मुझे दे दो - एक दुखी माँ

 Special Coverage News |  12 Nov 2016 6:50 AM GMT  |  New Delhi

मेरा घर मकान सब कुछ ले लो मेरा बच्चा मुझे दे दो - एक दुखी माँ

नई दिल्ली: अपने गुमशुदा बेटे की तलाश में दिल्ली में ख़ाक छान रही नजीब की मां पर न आखिर दिल्ली पुलिस को और सरकार रहम क्यों नहीं आ रहा है. दर दर भटक रही नजीब की मां फातिमा को कभी जेएनयू तो कभी पुलिस स्टेशन के चक्कर लगाने के अलावा कुछ और समझ ही नहीं पा रही कि आखिर क्या करें?


फातिमा को अपने बेटे की गुमशुदगी के पीछे कोई बड़ी साजिश बू आती दिख रही है. नजीब की मां फातिमा ने रोते हुए कहा कि 'मैं हर उस दरवाजे पर जाउंगी जहाँ से मुझे मेरे बेटे की जानकारी मिल सकती है. फातिमा ने कहा कि मुझे पुलिस सपोर्ट करने की जगह प्रताड़ित करती है, मेरी दिमागी हालत अब पहले जैसी नही, मैं अब चक्कर लगाते लगाते टूट चुकी हूँ. फातिमा ने कहा कि मैं पिछले एक महीने से सड़को पर भटक रही हूँ, सरकार की तरफ से कोई मेरी मदद में नहीं मिल पा रही है. पुलिस मुझे प्रताड़ित कर रही है.


जेएनयू के छात्र-छात्राओं के साथ पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने के लिए पहुंची गायब छात्र नजीब की मां फातिमा ने पुलिस अधिकारियों के साथ मुलाकात करने के बाद कहा कि वह तब तक सड़कों पर बैठी रहेगी, जबतक की उसका बेटा नहीं मिल जाता है. बेटे को याद कर वह फफक-फफक कर रो पड़ती है. सोमवार शाम पुलिस मुख्यालय पर छात्र-छात्राओं के साथ पहुंचने के बाद वह आला अधिकारियों के पास पहुंची.

जब नजीब की मां से कहा गया कि पुलिस ने उसकी सूचना देने वालों को दो लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है तो उनका जवाब था कि पुलिस क्या वह खुद ही ईनाम दे देगी. जो भी उसके बेटे के बारे में जानकारी देगा वह उसे अपना घर-बार बेचकर ईनाम दे देगी. पुलिस क्या कर रही है, इससे उसका कोई लेना-देना नहीं है. उसे तो बस अपना बेटा चाहिए,बेटे को जानबूझ कर गायब किया गया. जिस दिन से वह गायब हुआ है, उस दिन सुबह के वक्त तक उसकी उससे बात हुई है. वह जब दिल्ली पहुंची तो उसने कहा कि वह उसके पास हॉस्टल आ रही है. वह उसका इंतजार करे, इसके कुछ देर बाद ही वह अचानक से गायब हो गया. इसका मतलब है कि किसी ने उसे जानबूझ कर गायब कर दिया है. ये सोची समझी रणनीति के तहत हुआ है. में सरकार और पुलिस के उच्चधिकारियों से पुंछती हूँ कि अगर उनका बेटा भी गायब होता तो भी क्या यही करते.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top