Home > स्मृति ईरानी डिग्री विवाद: चुनाव आयोग और डीयू ने कोर्ट को सौंपे दस्तावेज

स्मृति ईरानी डिग्री विवाद: चुनाव आयोग और डीयू ने कोर्ट को सौंपे दस्तावेज

 Special Coverage News |  2016-07-23 09:55:38.0  |  New Delhi

स्मृति ईरानी डिग्री विवाद: चुनाव आयोग और डीयू ने कोर्ट को सौंपे दस्तावेज

नई दिल्ली: डिग्री विवाद को लेकर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की बढ़ सकती है मुश्किलें। स्मृति ईरानी के डिग्री विवाद में उन्हें समन भेजने को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट 27 अगस्त को सुनवाई करेगा। दरअशल शनिवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी और निर्वाचन आयोग ने डिग्री विवाद से सम्बंधित दस्तावेजों को कोर्ट में सौंप दिया। कोर्ट ने सभी दस्तावेजों को देखते हुए इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को तय की है।

कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रहने के दौरान उनकी डिग्री को लेकर सवाल उठे थे। विपक्ष लगातार इस मुद्दे पर सरकार को घेरता रहा है। आपको याद दिला दें इससे पहले कोर्ट ने 16 मार्च को दिल्ली यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था कि स्मृति ईरानी के ग्रेजुएशन में एडमिशन से जुड़े सभी दस्तावेज कोर्ट में जमा किए जाएं। कोर्ट ने चुनाव आयोग भी आदेश जारी किया है।

चुनाव आयोग से भी मांगी जानकारी
चुनाव आयोग को जारी निर्देश में कोर्ट ने कहा था कि स्मृति ईरानी ने चुनाव के समय जो हलफनामा दिया था, वह कोर्ट में जमा किया जाए, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके। कोर्ट ने इस मामले में 3 मई को भी सुनवाई की थी।

जानें क्या है विवाद
दरअसल इस पुरे मामले में, स्मृति ईरानी पर आरोप है कि पिछले दो चुनावों के हलफनामों में उन्होंने जो जानकारी दी है वह आपस में मेल नहीं खा रही है। इनमें से एक हलफनामे में उन्होंने खुद को बीकॉम पास बताया है, तो दूसरे में बीए पास होने की बात कही है। जिसको लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरता रहा है।

Tags:    
Share it
Top