Home > बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कनावनी गाँव में हो रही मौतें ,विभाग चुप

बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कनावनी गाँव में हो रही मौतें ,विभाग चुप

 alok mishra |  2017-03-03 14:08:10.0  |  new delhi

बिजली विभाग की लापरवाही के कारण कनावनी गाँव में हो रही मौतें ,विभाग चुप

गाज़ियाबाद : गाज़ियाबाद के कनावनी गाँव में हुए 1 मार्च को पानी प्लांट का उदघाटन हुआ था . इस उदघाटन के उपलक्ष्य में भंडारे का आयोजन हुआ था .जिसमे गाँव के लोग भी शामिल हुए थे . इसी क्रम में वहां भंडारे में सहयोग कर रहा एक युवक किसी कारणवस छत पर गया ,छत पर 11 हजार किलोवाट की लाइन के संपर्क में आने से उसकी मौत हो गयी .

मृतक का नाम आकाश गौतम है .वह कनावनी गाँव का ही निवासी था . वहीँ ग्रामीणों ने आकाश की मौत पर आक्रोश प्रकट किया है .ग्रामीणों ने बताया कि इन्ही तारों की चपेट में आने से गाँव में पहले भी मौते हो चुकी है ,लेकिन बिजली विभाग इस पर कोई कार्यवाही नही कर रहा है .

इससे पहले मनोज शर्मा पुत्र भरत शर्मा के मकान पर काम करते हुए एक मजदूर की तारों के संपर्क में आने से मौत हो चुकी है .और इससे भी पहले रामपाल पुत्र शिवपाल की इन नंगे तारो की वजह से मौत हो चुकी है .
हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि 2015 में तीन जुलाई को बिजली विभाग S .D .O .नीति खंड 2 इंद्रापुरम गाज़ियाबाद (उत्तर प्रदेश )को इन नंगे तारों को हटाने एवम PVC तार लगाने के सम्बन्ध में और ट्रांसफार्मर लगाने के सम्बन्ध में अवगत करा चुके है . इस सम्बन्ध में अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दे चुके है .

लेकिन विभाग के कानो पर जूँ नही रेंगी .विभाग की इस लापरवाही ने कनावनी गाँव में एक की जान फिर लेली .
ग्रामीणों का कहना है कि इन सब मौतों का जिम्मेदार बिजली विभाग है .बिजली विभाग में ग्रामीणों की शिकायत पर कोई कार्यवाही नही होती है .सभी आला अधिकारी सोते रहते है .

रिपोर्टर :रामअवध भगत

Tags:    
Share it
Top