Home > गोवा मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- राज्यपाल से दावा क्यों नहीं किया?

गोवा मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- राज्यपाल से दावा क्यों नहीं किया?

 Arun Mishra |  2017-03-14 06:02:11.0  |  New Delhi

गोवा मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- राज्यपाल से दावा क्यों नहीं किया?Photo Credit : The Indian Express

नई दिल्ली : मनोहर पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री नियुक्त किये जाने के खिलाफ कांग्रेस ने खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पिटिशन दायर की थी जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। लेकिन अदालत ने कांग्रेस से ही कई सवाल पूछ डाले। कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाते हुए पूछा, यदि आपके पास संख्या ज्यादा है तो राज्यपाल से दावा क्यों नहीं किया?

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस से पूछा है कि अगर आपके पास संख्या है तो संख्याबल के साथ गवर्नर के पास क्यों नहीं गए? कांग्रेस का आरोप है कि गोवा की राज्यपाल को सबसे बड़े दल को पहले मौका देना चाहिए। बीजेपी को सरकार बनाने का मौका देने से विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा मिलेगा।

आपको बता दें गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने भाजपा विधायक दल के नेता मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और उन्होंने शपथ लेने के 15 दिनों के अंदर सदन में बहुमत साबित करने को कहा। पर्रिकर 24 मार्च को शपथ लेंगे।

गौरतलब है कि आपको बता दें गोवा विधानसभा में 40 सीटें हैं. भारतीय जनता पार्टी ने 13 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं। गोवा फार्वर्ड पार्टी को तीन, महाराष्ट्रवादी गोमंतक को तीन और एनसीपी को एक सीट मिली है। तीन निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीतकर विधायक बनें हैं। पर्रिकर ने राज्यपाल के समक्ष भाजपा के 13 विधायकों, एमजीपी के तीन, गोवा फारवर्ड पार्टी के तीन और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन का सबूत पेश किया है। इस तरह 40 सदस्यीय विधानसभा में उनके साथ 21 विधायक हैं।

Tags:    
Share it
Top