Home > धार्मिक आयोजन को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, एसीएम और सीओ गंभीर रूप से घायल

धार्मिक आयोजन को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, एसीएम और सीओ गंभीर रूप से घायल

 Special Coverage News |  2016-07-20 08:23:42.0  |  लखनऊ

धार्मिक आयोजन को लेकर दो पक्षों में पत्थरबाजी, एसीएम और सीओ गंभीर रूप से घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र मेें धार्मिक आयोजन को लेकर शाम 2 समुदायों के बीच हुए पथराव और मारपीट में पुलिसकर्मियों समेत कई लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों के अनुसार विनीतखण्ड दो स्थित प्रज्ञा पार्क में चल रहे धर्मिक आयोजन को लेकर 2 समुदायों के बीच विवाद चल रहा था।

पथराव और मारपीट में एसीएम चतुर्थ संजय पांडे और सीओ मोहनलालगंज आलोक कुमार जायसवाल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। विवाद को लेकर दोनों के बीच समझौता करा दिया गया था।

एक पक्ष की ओर से आयोजन रूकवाने के लिए सुबह से ही वहां एहितयातन बडी संख्या में पुलिस और पीएसी तैनाती थी। पुलिस ने गलियों में बैरीकेडिंग कर रखी थी। इसके बावजूद शाम करीब सवा 7 बजे आयोजन कराने की मांग पर लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। पथराव कर रहे लोगों को काबू करने के लिए पुलिस को भी लाठीचार्ज करना पडा जिसमें कई लोग घायल हो गए।

सूचना पर परिक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक आर के एस राठौर, जिलाधिकारी राज शेखर, और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। मंजिल सैनी ने बताया इस मामले में एक महिला समेत 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पथराव करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। गौरतलब है कि पार्क में धार्मिक आयोजन को लेकर हुए विवाद को लेकर दोनों के बीच समझौता हो गया था लेकिन शाम फिर मामला गरमा गया। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Tags:    
Share it
Top