Home > शिमला में पांच मंजिला मकान ढहने से कई लोग मलबे में दबे, 3 लोगों की मौत

शिमला में पांच मंजिला मकान ढहने से कई लोग मलबे में दबे, 3 लोगों की मौत

 Special Coverage News |  2016-08-17 11:16:41.0  |  Shimla

शिमला में पांच मंजिला मकान ढहने से कई लोग मलबे में दबे, 3 लोगों की मौत

शिमला: हिमाचल के शिमला में एक बड़ा हादसा होने का मामला सामने आया है। शिमला से करीब 100 किलोमीटर दूर हाटकोटी में सड़क किनारे बने एक पांच मंजिला मकान के ढहने से कई लोग मलबे में दब गए हैं। इसमें तीन लोगों के मारे जाने की सूचना है हालांकि अभी 14-15 लोगों के दबे होने की भी सूचना है। बताया गया है कि अभी तक दो लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

जानकारी के अनुसार यह हादसा बुधवार दोपहर करीब 2 बजे हुआ। हाटकोटी के कैंची मोड़ पर बना यह पांच मंजिला भवन सरस्वती नगर पंचायत के प्रधान का बताया जा रहा है। दोपहर के समय अचानक यह भवन भरभराकर पहाड़ी पर गिर गया। आज दोपहर बाद दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि जुब्बल तहसील के हाटकोटी कैंची में जोगिंद्र छांजटा का पांच मंजिला मकान जमींदोज हो गया।

बताया जा रहा है कि मकान में बने कमरों में करीब 15 लोग थे जो मलबे में दबे हुए हैं। मकान की चपेट में कई वाहन भी आ गए हैं। प्रशासन व स्थानीय लोगों की ओर से बचाव व राहत कार्य जारी है। पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं। पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारी राहत कार्य में जुटे हुए हैं।

मकान के नीचे दबे लोगों में से दो को निकाल कर अस्पताल भिजवाया गया है। रोहड़ू से एबूलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। शिमला के एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि लोगों को बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं।

Tags:    
Share it
Top